कॉलेज फार्म जमा करने आ रहे विद्यार्थी और नहीं मिल रहे प्राचार्य

कॉलेज फार्म जमा करने आ रहे विद्यार्थी और नहीं मिल रहे प्राचार्य

Vasudev Yadav | Updated: 12 Jun 2019, 02:20:19 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

कालेज(College) में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर एबीवीपी(ABVP) ने सौंपा ज्ञान

रायगढ़. कालेज में एडमिशन(College Admission) की तिथि समाप्त हो गई है। वहीं नया सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन मौजूदा समय में जो विद्यार्थी(Student) फार्म जमा करने कालेज पहुंच रहे हैं, उन्हें कालेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बात को लेकर एबीवीपी(ABVP) ने चार सूत्रीय मांगों को ज्ञापन सौंपा है। वहीं इन समस्याओं का निराकरण करने की मांग की गई है। यह मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन किए जाने की चेतावनी भी दी गई है।
एबीवीपी सदस्यों ने डिग्री कालेज के प्राचार्य को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि नए सत्र में प्रवेश के लिए १० जून तक आन लाइन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि थी। इस तिथि तक कई बच्चे प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर सके। ऐसे में आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की गई है। निर्धारित समय पर आन लाइन आवेदन नहीं करने के पीछे कारण यह बताया कि गई अधिकांश समय नेट स्लो व नेट फेल होने की समस्या थी। ऐसे में कई बच्चे आन लाइन आवेदन जमा नहीं कर सके। इसके अलावा मैन्युअली आवेदन जमा करने के लिए बच्चे कालेज पहुंच रहे हैं। एडमिशन फार्म जमा करने के लिए सुबह ११ बजे का समय निर्धारित है। इस समय से पहले ही बच्चे कालेज पहुंच जा रहे हैं, लेकिन वहां फार्म लेने आने वाले अधिकारी कभी साढ़े ११ बजे के बाद आ रहे हैं तो कभी पौने १२ बजे तक पहुंच रहे हैं। इससे बच्चों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। इन अव्यवस्थाओं को दूर करने की मांग की गई है। वहीं कहा गया है कि यदि इन समस्याओं को दूर नहीं किया जाता है तो एबीवीवी कालेज प्रबंधन के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा।

बोनस अंक दिए जाने की मांग
वहीं ज्ञापन में विशेष रूप से बोनस अंक दिए जाने की मांग भी की गई है। छात्रों की माने तो पिछले दिनों बीते दिनों बीएससी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस सेमेस्टर के हिन्दी पर्च में पाठ्यक्रम के बाहर के प्रश्न दिए गए थे, जो ३४ अंक के थे। इस त्रृटि में सुधार करते हुए विद्यार्थियों को ३४ नंबर बोनस अंक किए जाने की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि छात्र संघ ने इस विषय को लेकर पहले भी ज्ञापन दिया है, लेकिन प्रबंधन ने इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया। ऐसे में इस विषय को गंभीरता से लेने की बात भी कही गई है, ताकि विद्यार्थियों को बोनस अंक मिल सके

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned