scriptशिशु वार्ड से बच्चा चोरी का प्रयास, अस्पताल में हड़कंप | Trying to steal the baby from the ward, hospital agog | Patrika News

शिशु वार्ड से बच्चा चोरी का प्रयास, अस्पताल में हड़कंप

locationरायगढ़Published: Sep 14, 2016 05:09:00 pm

जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में इलाज के लिए भर्ती बच्चे को चोरी का
प्रयास किया गया। लेकिन गार्ड की सतर्कता से एक और बड़ी अनहोनी से बच गई।

Trying to steal the baby from the ward, hospital a

Trying to steal the baby from the ward, hospital agog

रायगढ़. जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में इलाज के लिए भर्ती बच्चे को चोरी का प्रयास किया गया। लेकिन गार्ड की सतर्कता से एक और बड़ी अनहोनी से बच गई। घटना के बाद अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सरोजनी शाह पति हेमंत शाह के पुत्र भूषण शाह 9 माह ग्राम पिथंडा थाना रेंगाली ओडि़शा का रहने वाला है।
मंगलवार को उल्टी दस्त होने के कारण इसे जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां पूरे दिन इलाज के बाद उसकी तबीयत में सुधार हो रहा था। इसी दौरान मंगलवार की शाम को 7 बजे दो बाहरी व्यक्ति आए और बच्चे को गोद में उठाकर बोले की बच्चे को पीलिया हो गया है। इसे दूसरे वार्ड में भर्ती कराना पड़ेगा।
इससे बच्चे की मां सरोजनी शाह ने उन लोगों से पूछा की आप लोग कौन हो और मेरे बच्चे को कहां लेकर जा रहे हो। इसके बाद दोनों व्यवक्तियों ने बच्चे को बेड पर सुलाकर भागने लगे।
इसके बाद सरोजनी इसकी सूचना ड्यूटी पर तैनात गार्ड को दी। जिस पर गार्ड द्वारा उक्त दोनों व्यक्तियों से पूछ-ताछ के लिए दौड़ाया गया, लेकिन उन लोगों ने मौके से फरार होने में सफल हो गए।
इसके बाद चोरी की आशंका व्यक्ति करते हुए गार्ड ने अपनी सिक्यूरीटी इंचार्ज को इसकी सूचना दी। जिस पर सिक्यूरिटी इंचार्ज द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर बच्चे की मां से पूछ-ताछ की गई कि वो दोनों व्यक्ति आपके पहचान की तो नहीं है। जिस पर सरोजनी ने उसे पहचानने से इंकार कर दिया। जिस पर सुरक्षा गार्ड ने चोरी की आशंका जाहिर किया है।
बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
शिशु वार्ड से बच्चा उठाने की घटना पर तत्काल चिफ सिक्यूरिटी इंचार्ज द्वारा तत्काल शिशु वार्ड में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रात के समय दो गार्ड की ड्यूटी लगाई गई और गार्डों को शख्त निर्देश दिया कि कोई भी बाहरी व्यक्ति को शिशु वार्ड में प्रवेश करने से रोका जाए और उसकी पूरी जानकारी पहले लेने के बाद ही उसे वार्ड में प्रवेश दिया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो।
परिजनों ने बच्चे को कराया डिस्चार्ज
बच्चा चोरी की घटना से सहमे परिजनों ने सुबह होते ही जिला अस्पताल से अपने बच्चे को डिस्चार्ज करा कर प्रायवेट अस्पताल में इलाज के लिए लेकर चले गए। उनका कहना था कि यहां इलाज कराना सेफ नहीं है।
फुटेज खंगालने की चल रही तैयारी
इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को सूचना मिलने पर बच्चे के परिजनों से बात कर सिसी टीवी फुटेज खंगालने की तैयारी चल रही है। वहीं बच्चे की मां सरोजनी शाह का कहना है कि अगर फुटेज में उसका चेहरा दिख जाएगा तो उसे पहचान लेगी।

गार्ड द्वारा दौड़ाए जाने पर आरोपी भाग गए
कल शाम को बच्चा चोरी का प्रयास किया गया था, लेकिन गार्ड द्वारा दौड़ाए जाने पर आरोपी भाग गए। मेरे को सूचना मिलने पर मैने रात में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी।
ताकि आरोपी दोबारा अस्पताल आने पर उसे पकड़ा जा सके। वहीं हमारे द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि अस्पताल में ऐसी दोबारा घटना न हो।
-प्रकाश बंसल, चीफ सिक्यूरिटी इंचार्ज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो