नशीली सिरप खपाने जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जप्त किया 240 शीशी माल

लोगों को नशा बेच कर लाखों कमा रहे हैं। वहीं आरोपियों से करीब 30 हजार रुपए की सिरप जब्त कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 01 Mar 2020, 05:22 PM IST

रायगढ़. इन दिनों जिले में प्रतिबंधित दवा कोरेक्स सिरप की धड़ल्ले से तस्करी हो रही है। हालांकि पुलिस भी ऐसे आरोपियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन इनकी डिमांड को देख मेडिकल दुकान संचालक व सप्लायर इस अवैध कारोबार में जोर-शोर से लगे हुए हैं। वहीं लोगों को नशा बेच कर लाखों कमा रहे हैं। इसी क्रम में खरसिया चौकी पुलिस ने 240 शीशी कोरेक्स सिरप (प्रति शीशी 100 एमएल) के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपियों से करीब 30 हजार रुपए की सिरप जब्त कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा क्षेत्र में कोरेक्स को खपाने ले जा रहे थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 फरवरी की रात करीब 11 बजे खरसिया चौकी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक खरसिया बस स्टैंड तरफ से बाइक में प्रतिबंधित दवा लेकर जांजगीर-चांपा की ओर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने रात में ही ग्राम महका के पास घेराबंदी कर आरोपी के आने का इंतजार करने लगी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर के बताए अनुसार दो युवक बाइक पर आते दिखे। जिसे पुलिस ने रुकवाया तो आरोपी घबरा गए और भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन पहले से तैयार पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम जितेन्द्र कुमार गबेल व सुनील कुमार गबेल ग्राम सकर्री मालखरौदा जिला जांजगीर-चांपा बताया। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से 240 शीशी कोरेक्स सिरप को जब्त किया है।

रात में ही दी थी दबिश
दीनदयाल और रमेश के नाम आते ही पुलिस ने रात में ही मालखरौदा स्थित उनके घर में दबिश दी थी, लेकिन आरोपी नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि शायद उन्हें जितेन्द्र और सुनील के पकड़ा जाने की सूचना मिल गई है। इसी लिए गिरफ्तारी के भय से वे भी कहीं फरार हो गए हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में दीनदयाल और रमेश को भी आरोपी बनाया गया है। वहीं उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों को रिमांड में जेल भेज दिया है।

नगर पार कराने का मिला था जिम्मा
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे तो सिर्फ प्यादे हैं मुख्य आरोपी कोई और हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ग्राम सकर्री मालखरौदा निवासी दीनदयाल गबेल और रमेश यादव ने उन्हें खरसिया बस स्टैंड के पास बुलाया था। जहां उक्त दोनों आरोपियों ने इन्हें कोरेक्स को देकर खरसिया नगर पार कराने का जिम्मा दिया था। साथ ही कहा था कि वे कुछ दूर बाद उनसे रास्ते में कोरेक्स को ले लेंगे। इसके एवज में दीनदयाल और रमेश इन्हें रुपए देते। इसीलिए जितेन्द्र और सुनील कोरेक्स को बाइक से लेकर मालखरौदा जा रहे थे, लेकिन रास्ते में पकड़ा गए। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कोरेक्स को दीनदयाल और रमेश कहां से लाए थे और कहां पहुंचाते उसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को 240 शीशी कोरेक्स सिरप के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं उन्हें गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया गया है। आरोपियों से पूछताछ में दो अन्य लोगों का नाम सामने आया है। जिनकी पतासाजी की जा रही है।
नंदकिशोर गौतम, खरसिया चौकी प्रभारी

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned