script17 लाख के आभूषण के साथ दो आरोपी गिरफ्तार | Two accused arrested with jewelery worth 17 lakh | Patrika News
रायगढ़

17 लाख के आभूषण के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान पुलिस को देख भाग रहे थे आरोपी, पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा

रायगढ़Mar 28, 2019 / 11:53 am

Rajkumar Shah

चेकिंग के दौरान पुलिस को देख भाग रहे थे आरोपी, पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा

17 लाख के आभूषण के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़. ओडिशा बार्डर में चेकिंग के दौरान सरिया पुलिस ने दो युवकों से करीब १७ लाख के सोने के आभूषण को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि अरोपी पुलिस को देखकर भाग रहे थे। ऐसे में पुलिस ने आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ा। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ ४१, (१-४), ३७९ के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें पुलिस रिमांड में रखा है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले की पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सरिया पुलिस द्वारा ओडिशा बार्डर कंचनपुर में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने देखा कि बाइक क्रमांक ओडी१७क्यू११९८ में दो युवक ओडिशा की ओर से आ रहे थे, जोकि पुलिस को देख अचानक भागने लगे। ऐसे में पुलिस ने भी उनको दौड़ाया और पकड़ लिया।
पूछताछ में आरोपियों ने अपना शेख मुकरमुद्दीन पिता अनवर (३४) निवासी मिदनापुर वेस्ट बंगाल व शेष हकीमुद्दीन पिता आजीमुद्दीन (२२) निवासी झाडग़्राम वेस्ट बंगाल बताया है। पुलिस ने जब आरोपियों के पास रखे बैग की जांच की तो उसमें विभिन्न प्रकार के सोने के आभूषण मिले। जिसका वजन ५२० ग्राम (५२ तोला) व कीमत १६ लाख ५० हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों से आभूषणों के कागजात मांगे तो उनके पास कोई कागजात नहीं था। ऐसे में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है वहीं और पूछताछ करने की बात कही जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद इस मामले में और भी खुलासा होने की उम्मीद है।

बेचते हैं सोना
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे कलकत्ता से कम कीमत पर सोना खरीद कर रायगढ़ आते हैं और यहां सरिया, बरमकेला व ओडिशा में जाकर रायगढ़ में जितना सोने का भाव है उससे कम कीमत पर लोगों को बेच देते हैं। इससे वे भी कमा लेते हैं और लोगों का भी फायदा हो जाता है। हालांकि टीआई का कहना है कि आरोपियों से और भी पूछताछ की जा रही है।

Home / Raigarh / 17 लाख के आभूषण के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो