script

ऑटो की चाबी से खोलते थे बाइक की लॉक और करते थे चोरी

locationरायगढ़Published: Sep 30, 2019 07:15:15 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

चोरी की 12 बाइक के साथ छह आरोपी को जूटमिल पुलिस ने किया गिरफ्तारजूटमिल चौकी में एएसपी व सीएसपी ने किया मामले का खुलासा

ऑटो की चाबी से खोलते थे बाइक की लॉक और करते थे चोरी

ऑटो की चाबी से खोलते थे बाइक की लॉक और करते थे चोरी

रायगढ़. ऑटो की चाबी से बाइक की लॉक खोल कर चोरी करने वाले गिरोह को जूटमिल पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने छह आरोपियों से चोरी की 12 बाइक जब्त कर उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं सभी आरोपियों को रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
25 सितंबर की दोपहर जूटमिल चौकी में मामले का खुलासा करते एएसपी अभिषेक वर्मा व सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर ने बताया कि 6 अगस्त को कोतरोड निवासी महावीर पटेल पिता बरत राम पटेल ने जूटमिल चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि कोड़ातराई से उसकी बाइक को किसी अज्ञात चोर ने पार कर दिया था। ऐसे में पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी पतासाजी कर रही थी। इसी कड़ी में 29 सितंबर को गश्त के दौरान पुलिस को एक युवक संदिग्ध अवस्था में बाइक में घूमते दिखा। ऐसे में पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपना नाम आकाश सारथी पिता बमबार सारथी (18) जोगीडीपा बताया। पुलिस ने आकाश से बाइक चोरी के संबंध में पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। वहीं पुलिस को बताया कि उसने अपने साथी विक्रम सारथी पिता कुंजराम सारथी (23) निवासी कोतरा व गणेश सारथी पिता परदेशी सारथी (19) निवासी कोतरा के साथ मिलकर शहरी थाना क्षेत्र से करीब 12 बाइक चोरी करने की बात बताया। इसके बाद पुलिस ने विक्रम और गणेश को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे ऑटो की चाबी से बाइक की लॉक को खोलते थे और बाइक की चोरी करते थे। उक्त ऑटो की चाबी उनका मास्टर की बन चुका था। इसके अलावा जब कभी मास्टर की काम नहीं आती तो लात से मार कर लॉक तोड़ देते थे। पुलिस ने आकाश से एक, विक्रम से तीन व तीन बाइक को जब्त कर लिया है।

READ MORE : बस से मोबाइल दुकान के लिए आए पार्सल को चुराने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, चोरों ने ऐसे दिया था घटना को अंजाम
खरीददार को भी बनाया सह आरोपी
आरोपियों ने बाइक चोरी करने के बाद कुछ बाइक को तीन लोगों के पास बेच दिया था। ऐसे में पुलिस ने खरीददारों को भी सहआरोपी बनाकर उन्हें गिरफ्तार किया है। वहीं तीनों आरोपियों से बाइक जब्त कर उन्हें भी रिमांड में जेल भेजा गया है। पुलिस ने सह आरोपी रामदर्शन पिता गंभीर सारथी (28) निवासी जोगीडीपा से दो, हामीद खान पिता माजित खान (25) कुरमापाली से एक व कुंदन चौहान पिता नारायण चौहान (28) जामपाली कोतरारोड से एक बाइक जब्त किया है। इस प्रकार पुलिस ने सभी आरोपियों से कुल 12 बाइक कीमती एक लाख 45 हजार रुपए को जब्त किया है।

इन क्षेत्रों से की चोरी
पुलिस ने बताया कि आरोपी जूटमिल, चक्रधरनगर, कोतवाली व कोतरारोड थाना क्षेत्र से बाइक की चोरी किए थे। पुलिस के अनुसार कुछ बाइक के नंबर हैं, उनके जरिए उनके मालिकों से संपर्क की जा रही है। वहीं जिन बाइक में नंबर नहीं है उनके चेचिस और इंजन नंबर से मालिकों की पजासाजी की जाएगी। फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो