script10 दिन में 37 हजार उत्तरपुस्तिकाओं की जांच बनी चुनौती, आठ विषयों की जांच हुई पूरी | Valuation after examination | Patrika News

10 दिन में 37 हजार उत्तरपुस्तिकाओं की जांच बनी चुनौती, आठ विषयों की जांच हुई पूरी

locationरायगढ़Published: Apr 08, 2019 07:38:13 pm

Submitted by:

Rajkumar Shah

दो मूल्यांकन केंद्रों में करीब दो लाख उत्तरपुस्तिका आई थी जांच के लिए

दो मूल्यांकन केंद्रों में करीब दो लाख उत्तरपुस्तिका आई थी जांच के लिए

दो मूल्यांकन केंद्रों में करीब दो लाख उत्तरपुस्तिका आई थी जांच के लिए

रायगढ़. लोकसभा चुनाव के कारण बोर्ड के उत्तरपुस्तिका की मूल्यांकन चुनौती साबित हो रही है। नटवर स्कूल केंद्र में 23 अप्रैल के पहले करीब 38 हजार उत्तरपुस्तिकाओं का जांच किया जाना है इसी प्रकार कन्या शाला में भी करीब 35 से 37 हजार उत्तरपुस्तिकाओं का जांच होना बांकी है।

विदित हो कि नटवर स्कूल मूल्यांकन केंद्र में पहले लॉट में दसवीं व बारहवीं का 80 हजार 160 उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन के लिए आया था और दूसरे लॉट में 28 हजार उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन के लिए आया है। इसीप्रकार कन्या शाला में भी दो लॉट में करीब 1 लाख उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन के लिए आया है। इसमें से नटवर स्कूल केंद्र में अब तक 69 हजार 838 उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम हो गया है।
Read more : गली में गुजरने की बात को लेकर तीन महिलाओं ने एक महिला को पीटा

पहले और दूसरे लॉट का मिलाकर उक्त केंद्र में करीब 1 लाख 7 हजार 740 उत्तरपुस्तिका जांच के लिए आया था जिसमें अब 37 हजार 902 उत्तरपुस्तिका जांच के लिए शेष बचा हुआ है। इसीप्रकार कन्या शाला में करीब 35 हजार उत्तरपुस्तिकाओं के जांच का काम शेष है। ऐसी में मूल्यांकनकर्ताओं की कमी तो देखते हुए 23 अप्रैल के पहले मूल्यांकन का निपटारा करना मुश्किल नजर आ रहा है।


आठ विषयों का मूल्यांकन हुआ पूरा
नटवर स्कूल में हिंदी, इतिहास, भौतिक, जीवविज्ञान, व्यवसायकि अध्यन, अर्थशास्त्र, और दसवीं का समाजिक विज्ञान का मूल्यांकन पूरा हो गया है। इसीप्रकार कन्या शाला में भी आधा दर्जन विषयों की जांच पूरी हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो