scriptकीचड़ युक्त सडक़ों पर वाहन का हो रहा ब्रेक डाउन | Vehicle breaking down on muddy roads | Patrika News
रायगढ़

कीचड़ युक्त सडक़ों पर वाहन का हो रहा ब्रेक डाउन

बसों के संचालन में आई कमीगड्ढे युक्त सडक़ में छोटे वाहनों चालकों का चलना हुआ दुभर

रायगढ़Jul 03, 2022 / 08:41 pm

CHITRANJAN PRASAD

raigarh

कीचड़ युक्त सडक़ों पर वाहन का हो रहा ब्रेक डाउन

रायगढ़. शहर के उर्दना मार्ग के बदहाली से राहगीरों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, जब बारिश होती है तो कीचड़ व गड्ढों में भरा पानी परेशान करता है, वहीं बारिश बंद होते ही धूल का गुब्बार तंग कर रहा है। जिसके चलते भारी वाहनों के ब्रेक डाउन हो रहा है तो छोटे वाहन चालकों को गड्ढों में पानी भरा होने के कारण लगातार हादसे का भय सता रहा है, इसके बाद भी इस मार्ग का सुधार कार्य नहीं हो पा रहा है, ऐसे में इन दिनों बसों के संचालन में भी काफी कमी आ गई है। जिससे यात्रियों की भी परेशानी बढ़ गई है।
गौरतलब हो कि शहर के उर्दना मार्ग की जर्जर हालत से राहगीर तंग आ चुके हैं। इन दिनों बरसात शुरू हो गया है। जिससे यह मार्ग पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो चुका है। ऐसे में स्थिति यह हो गया है कि छोटे वाहन चालक लगातार हादसों के भी शिकार हो रहे हैं। वहीं शनिवार से रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते उर्दना मार्ग कीचड़ से सराबोर हो चुका है। साथ ही दिन-रात भारी वाहनों के रेलमपेल के चलते स्थिति यह बन गई है कि जैसे वाहन गुजरते हैं तो सडक़ में बने गड्ढों का पानी छिटकर बाइक चालकों का कपड़ा तक खराब हो जा रहा है, साथ ही कई बाइक चालक खुद को कीचड़ से बचाने के चक्कर में गिर कर घायल भी हो जा रहे हैं। जिससे आमजन लगातार परेशान हो रहे हैं। हालांकि इस मार्ग के सुधार कार्य के लिए विगत कई सालों से मांग हो रही है, लेकिन अभी तक न तो इसका सुधार कार्य हो सका है और न ही वर्तमान में हो सकेगा। जिसके चलते अभी कितने दिन इस जर्जर मार्ग में लोगों को चलना पड़ेगा।
वाहन की रहती है रेलमपेल
शहर के उर्दना मार्ग एनएच होने के कारण दिन हो या रात हमेशा भारी वाहनों की रेलमपेल लगा रहता है। ऐसे में बारिश के दिनों में बड़े वाहनों के गुजरते ही छोटे वाहन चालक खुद को कीचड़ से बचाने के लिए जैसे ही सडक़ किनारे आते हैं तो कीचड़ से उनके कपड़े खराब हो जा रहे हैं। साथ ही कई वाहन वाहन चालक गिर कर घायल भी हो रहे हैं। इस संबंध में बाइक चालकों का कहना है कि यह मार्ग इतना जर्जर हो चुका है कि यहां सडक़ कम गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं, जो इन दिनों तालाबनूमा बन चुका है। जिससे हमेशा सडक़ हादसों का भय सताते रहता है।
बसों के हो रहे ब्रेक डाउन
गौरतलब हो कि रायगढ़ घरघोड़ा मार्ग इतना जर्जर हो चुका है कि इस मार्ग से गुजरने वाली यात्री बसें लगातार ब्रेक डाउन हो जा रही है, जिससे बसों की संख्या भी बहुत कम हो चुकी है। इस सबंध में सब संचालकों का कहना है कि इस मार्ग में जितना कमाई नहीं होता उससे अधिक खर्च आ जा रहा है, इस कारण बसों की संख्या कम कर दी गई है। वहीं यात्रियों को ज्यादा दिक्कत न हो इस कारण कम मात्रा में बसे चलाई जा रही है। साथ ही लगातार टायर भी खराब हो जा रहे हैं, ऐसे में जब तक इस मार्ग का सुधार कार्य नहीं होगा तब तक बसों का संचालन करना मुश्किल है।
क्या कहते हैं यात्री
इस संबंध में केवड़ा बाड़ी बस स्टैंड में बसों के इंतजार में खड़े यात्रियों से बात की गई तो उनका कहना था कि बसों की संख्या में कम होने के कारण जो भी बसें चल रही है उसमें काफी भीड़ हो रही है, लेकिन बसें नहीं होने के कारण मजबूरी में ठुसा कर जाना पड़ता है, साथ ही यह बसें कहां खड़ी हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। साथ ही धरमजयगढ़़ जाने के लिए बस के इंतजार में खड़े यात्री ने बताया कि बसों की संख्या कम होने के कारण किराया में भी इजाफा हो गया है। जिससे यात्रियों के जेब पर भी असर पड़ रहा है। ऐसे में इस मार्ग का सुधार कार्य बहुत जरूरी हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो