scriptअब शुद्ध जल के लिए नहीं करनी होगी मशक्कत, पांच स्थानों पर लगाए जाएंगे वाटर एटीएम | Water ATMs to be installed at five locations | Patrika News

अब शुद्ध जल के लिए नहीं करनी होगी मशक्कत, पांच स्थानों पर लगाए जाएंगे वाटर एटीएम

locationरायगढ़Published: Jan 02, 2018 08:46:58 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

वाटर एटीएम लगाने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों को चिन्हांकित किया जा रहा है।

अब शुद्ध जल के लिए नहीं करनी होगी मशक्कत, पांच स्थानों पर लगाए जाएंगे वाटर एटीएम
रायगढ़. गर्मी सहित अन्य दिनों में लोगों को शुद्ध पेयजल के लिए अब इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। नगर निगम शहर के पांच स्थानों में वाटर एटीएम लगाएगा। वाटर एटीएम लगाने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों को चिन्हांकित किया जा रहा है। इसमें प्रमुख रूप से बस स्टैंड, नगर निगम दफ्तर, कलेक्टोरेट, ट्रांसपोर्ट नगर व एक अन्य स्थान को चिन्हांकित किया है। इस प्रक्रिया को स्वीकृति मिलने के बाद अब टेंडर की प्रक्रिया करना है। इसकी प्रक्रिया भी जल्द शुरू किए जाने की बात कही जा रही है।
शहर में ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां गर्मी के दिनों में पानी की समस्या होती है। वहीं अधिक गर्मी की वजह से शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी पीने के लिए शुद्ध पानी के लिए भी लोगों को काफी भटकना पड़ता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने शहर के विभिन्न पांच स्थानों पर वाटर एटीएम लगाए जाने का प्रस्ताव बनाया है।
यह भी पढ़ें
एटीएम से पैसा निकालकर वापस लौट रहे थे तीन दोस्त, फिर जो हुआ जानकर सिहर जाएंगे आप, पढि़ए खबर…

बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है। मौजूदा समय में यह प्रस्ताव टेंडर की प्रक्रिया में जाने वाली है। बताया जा रहा है कि वाटर एटीएम ऐसे जगहों पर लगाया जाना है, जहां इसका लाभ अधिक से अधिक लोग उठा सके। ऐसे में प्रारंभिक तौर पर निगम के अधिकारियों ने वाटर एटीएम लगाए जाने के लिए सबसे पहले केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड को चिन्हांकित किया है।
इसके पीछे कारण यह है कि बस स्टैंड में सौ से अधिक बसों का परिचालन होता है और यहां हर दिन एक हजार से अधिक लोगों का आवागमन होता है। ऐसे में वाटर एटीएम का लाभ संबंधित लोग उठा सकते हैं। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड पर भी वाटर एटीएम लगाया जाना प्रस्तावित है। वहीं इसके अलावा नगर निगम निगम दफ्तर के पास लगाया जाना है। बताया जा रहा है कि निगम में भी अधिकांश लोग पहुंचते हैं। इसके अलावा नगर निगम से लगा हुआ संजय कॉम्प्लेक्स है, जहां भी प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आवागमन होता है। इसके अलावा एक वाटर एटीएम कलेक्टोरेट में लगेगा।

ड़ेढ साल पहले एमआईसी ने दी थी स्वीकृति
वाटर एटीएम लगाए जाने के लिए बीते 17 मार्च 2016 को एमआईसी में यह प्रस्ताव लाया गया था। इस दौरान मेयर इन कौसिंल के सदस्यों ने इसकी स्वीकृति थी। ऐसे मेें इस प्रस्ताव को पहले ही स्वीकृति मिल जाना था, लेकिन अब तक यह मूर्तरूप नहीं ले सका। हालांकि मौजूदा समय में इसकी प्रक्रिया टेंडर तक पहुंच चुकी है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस गर्मी में लोग इसका लाभ उठा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो