तेज आंधी व तूफान से गुरुगांव में तबाही, दर्जनों पेड़ हुए धराशायी, ग्रामीणों का आशियाना टूटा

Weather News: बारिश के साथ ओले गिरने से फसलों को पहुंचा नुकसान, किसानों की चिंता बढ़ी

By: Vasudev Yadav

Published: 07 Mar 2020, 01:58 PM IST

रायगढ़. गुरुवार की रात आई तेज आंधी ने गुरुगांव में जमकर तबाही मचाई है। गांव में लगे करीब दर्जनों विद्युत खंभे गिर गए हैं। वहीं कई दर्जन पेड़ भी धराशायी हो गए। इसके साथ ही तेज आंधी ने ग्रामीणों के अल्बेस्टर उड़ा दिया है। इससे कई ग्रामीण बेघर भी हो गए हैं। रात भर ब्लैक आउट की स्थिति बनी रही। अब तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। अचानक कभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बीते बुधवार की बात करें तो शहर में तेज बारिश के साथ ओले गिरे थे। वहीं कई स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। हालांकि यह बारिश कुछ समय तक हुई। इसके बाद मौसम साफ हो गया। वहीं गुरुवार की रात करीब 8.30 बजे एक बार फिर अचानकतेज आंधी और पानी ने पुसौर से करीब दो किलोमीटर दूर गुरुगांव में जमकर तबाही मचाई है।

इस समय तेज बारिश के साथ ओले गिरने से किसानों की फसल भी पूरी तरह से चौपट हो गए हैं। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गुरुगांव में करीब ढाई सौ मकान है, लेकिन तेज आंधी ने दर्जनों विद्युत खंभे को ध्वस्त कर दिया है। इससे रात भर ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ा, वहीं अब तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी है। ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दर्जनों पेड़ हुए धराशायी
इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि रात को आई आंधी इतनी तेज थी कि लोगों को इधर-उधर जाने का भी मौका नहीं मिला, कुछ समय के लिए जो जहां था वहीं ठहर गया। तेज आंधी से कई पेड़ धराशायी हो गए। इसके साथ ही कई लोगों के मकान का अल्बेस्टर उड़ गया। इससे अब रहने के लिए भी ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।

विद्युत विभाग को लाखों का नुकसान
विद्युत विभाग के अफसर ने बताया कि तेज आंधी व तूफान से गुरुगांव में काफी नुकसान हुआ है। दर्जनों खंभे गिर जाने से बिजली व्यवस्था बाधित हो गई है। साथ ही लाखों का नुकसान भी हुआ है।

ओले से फसल किया चौपट
तेज आंधी व बारिश के बीच ओले भी जम कर गिरे। इससे किसानों के फसल पर भी प्रभाव पड़ा है। किसानों का कहना है कि बड़े साइज के ओले गिरने से सब्जियां पूरी तरह से चौपट हो गया है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned