script

IPL 9: मुंबई इंडियंस से खेलेगा हमारा ‘नाथू’, 3.2 करोड़ रूपए में हुआ नीलाम 

locationरायगढ़Published: Feb 06, 2016 04:54:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान के युवा क्रिकेटर नाथू सिंह अब आईपीएल के सीज़न 9 में अपना जलवा दिखाते नज़र आएंगे।

राजस्थान के युवा क्रिकेटर नाथू सिंह अब आईपीएल के सीज़न 9 में अपना जलवा दिखाते नज़र आएंगे। नाथू के क्रिकेटिंग टैलेंट को देखते हुए मुंबई इंडियंस के मालिकों ने उन्हें 3.20 करोड़ रूपए में खरीद लिया।

आईपीएल 9 के लिए बेंगलूरू में हुए खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान के इस तेज़ गेंदबाज की बेस प्राईज़ 10 लाख रूपए रखी गई थी।

नाथू को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू ने बोली लगानी शुरू की। इसके बाद डेल्ही डेयरडेविल्स ने भी बोली को आगे बढ़ाया। आखिर में मुंबई इंडियंस ने नाथू पर दांव खेलते हुए उसे आश्चर्यजनक 3.2 करोड़ कीमत लगाकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

sikar Nathu singh selected for deodhar trophy

गौरतलब है कि नाथू सिंह उस मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ गए हैं जिसमे बेहतरीन स्टार क्रिकेटर्स तो मौजूद हैं ही, साथ ही यह टीम बिते सीज़न 2015 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। मुंबई इंडियन चाहेगी कि इस बार भी वो अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखे और इस साल होने वाले आईपीएल सीज़न में खिताब बरकरार रखे। 

140 किलोमीटर तक की तेज़ रफ़्तार भरी गेंदबाज़ी से नाथू सिंह राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को भी हैरत में दालडाल चुके हैं।

 cricket player nathu singh

हाल ही में दिया था शानदार प्रदर्शन 
नाथू सिंह ने हाल ही में कप्तान उन्मुक्त चंद की कप्तानी में इंडिया-बी टीम से खेलते हुए देवधर ट्रॉफी में शानदार गेंदबाज़ी की थी। इंडिया ऐ के खिलाफ खेले गए मैच में नाथू ने 23 रन देकर तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया था।

सीकर के रहने वाले इस क्रिकेटर ने चयनकर्ताओं को पहले ही रणजी में अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी की काबलियत का लोहा मनवाया है। यही वजह रही थी कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम तक में शामिल होने का मौका मिल गया था। 

ट्रेंडिंग वीडियो