script

युवती ने गर्लफ्रेंड बनने से किया इनकार तो युवक ने उसे बदनाम करने किया ये काम, गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Nov 17, 2019 01:24:19 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Raigarh Crime: युवती ने गर्लफ्रेंड बनने से युवक को इनकार कर दिया, तो युवक नाराज हो गया। बदले की भावना में उसे व उसकी बहन को बदनाम करने फर्जी न्यूज व्हाट्सएप में वायरल किया, फिर…

युवती ने गर्लफ्रेंड बनने से किया इनकार तो युवक ने  उसे बदनाम करने किया ये काम, गिरफ्तार

युवती ने गर्लफ्रेंड बनने से किया इनकार तो युवक ने उसे बदनाम करने किया ये काम, गिरफ्तार

रायगढ़. युवती ने युवक की गर्लफ्रेंड बनने से इंकार कर दिया तो आरोपी को इतना नागवार गुजरा कि उसने एक राष्ट्रीय अखबार का स्क्रीन शॉर्ट लेकर युवती व उसकी बहन को बदनाम करने के लिए फर्जी न्यूज डाल कर उसे सोशल साइट वाट्सअप में वायरल कर दिया।
इसकी जानकारी जब युवतियों के परिजनों व रिश्तेदारों को लगी तो कोहराम मच गया। इसके बाद पीडि़त बहनों ने घटना की रिपोर्ट तमनार थाने में की। जांच पड़ताल के बाद पुलिस को पता चला कि धरमजयगढ़ के एक युवक ने ऐसी घिनौनी हरकत की है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसे रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें
भाजपा पार्षद ने लगाया सभापति पर आरोप, कहा- कमाई करने के लिए हो रही है सामान्य सभा की बैठक, देखिए वीडियो…


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तमनार क्षेत्र की युवती कुछ माह पहले किसी शादी समारोह में शामिल होने गई थी। इस दौरान धरमजयगढ़ के ग्राम सिथरा निवासी गजेन्द्र मेहर (23) ने उसे देखा और पहली नजर में ही युवक को उससे प्यार हो गया। इसके बाद युवक ने किसी तरह युवती का फोन नंबर जुगाड़ किया और उसे फोन पर बातचीत कर प्यार का इजहार करने लगा।
चूंकि दोनों एक ही कास्ट के थे ऐसे में युवती ने युवक से कहा कि ऐसी बात है तो आप अपने परिजनों से कहो ताकि वो मेरे परिवार वालों से मिलकर रिश्ते की बात करें, वो बिना शादी किए किसी के साथ रिलेशनशिप में रहना नहीं चाहती। यह बात युवक को नागवार गुजरी, क्योंकि युवक युवती से शादी नहीं करना चाहता था, बल्कि सिर्फ मन बहलाना चाहता था। ऐसे में उसने युवती व उसकी बड़ी बहन को बदनाम करने की धमकी दी थी।
यह भी पढ़ें
नौकरानी ने मकान मालकिन से कहा- घर का सारा काम कर दूंगी, बेटे की भी सेवा करुंगी, फिर जानें क्या हुआ..

इसी बीच 13 नवंबर को आरोपी ने एक राष्ट्रीय अखबार के वेब पोर्टल का स्क्रीन शॉट लेकर उसमें एक झूठी खबर डालते हुए लिखा कि दोनों बहनों को तमनार पुलिस ने गलत काम करते पकड़ा है। वहीं उक्त फर्जी खबर में युवतियों का नाम पता भी डाल दिया। इसके बाद उसे अपने सामाजिक ग्रुप जिसमें युवतियों के परिजन भी जुड़े हैं व युवती के रिश्तेदरों के वाट्सअप ग्रुप में वायरल कर दिया। इसकी जानकारी जब युवतियों के परिजनों को लगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद पीडि़त युवतियों ने घटना की रिपोर्ट थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया।

पूछताछ में हुआ खुलासा
विवेचना के दौरान पुलिस ने प्रार्थिया एवं उनके रिस्तेदारों से पूछताछ किया कि आखिर उक्त मैसेज किसने और किस ग्रुप में डाला था। तब पुलिस को पता चला कि ग्राम सिथरा के गजेन्द्र मेहर ने उक्त फर्जी मैसेज को सभी वाट्अप ग्रुप में वायरल किया है। इसके बाद पीडि़त युवती ने भी पूर्व में प्यार के इजहार वाले बात को पुलिस को बताई, जिसे उसने ठुकरा दिया था। ऐसे में पुलिस ने बिना देर किए आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसे रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो