कुडुमकेला का युवक जंगल के रास्ते से आया था छाल और पेड़ पर लगाई फांसी

कुडुमकेला का युवक जंगल के रास्ते से आया था छाल और पेड़ पर लगाई फांसी

Vasudev Yadav | Publish: May, 20 2019 07:32:18 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

पीडि़त परिजनों ने पुलिस से कहा दो दिन से था लापता

रायगढ़. 19 मई की सुबह छाल के बेलबांधा जंगल में महुआ पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी मिली अज्ञात युवक की शिनाख्ती हो गई है। पुलिस को मृतक के परिजन मिल गए हैं। अब पुलिस मृतक के शव को पीएम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है।
ज्ञात हो कि जंगल में लाश मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। वहीं मृतक की शिनाख्ती के लिए पुलिस ने आसपास के गावों में मुनादी करने साथ-साथ वाट्सप ग्रुप में भी उसका फोटो शेयर किया था। जिसका फायदा पुलिस को मिला और वाट्सप देखकर मृतक के परिजनों ने छाल पुलिस ने संपर्क साधा। वहीं २० मई को सुबह पीडि़त परिजन थाने पहुंचे और मृतक की शिनाख्ती की। पीडि़त परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतक का नाम करम सिंह मांझी पिता दुकाल राम मांझी (३५) है। जोकि नवाडीह कुडुमकेला घरघोड़ा का रहने वाला है। वह शादीशुदा है और वर्तमान में उसके दो बच्चे भी हैं। करीब एक साल पूर्व से उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी। ऐसे में उटपटांग हरकतें करता रहता था। १७ मई की दोपहर १२ बजे वह घर से बिना बताए कहीं चला गया था, जिसकी तलाश पीडि़त परिजन कर रहे थे, लेकिन उन्हें उसके फांसी लगा लेने की सूचना मिली।

मृतक को जंगल का था ज्ञान
पुलिस ने बताया कि मृतक इससे पहले भी घर से भाग चुका था। जिसे उसके परिजन जंगल से ढूंढ कर लाए थे। ऐसे में पुलिस का मानना है कि मृतक टावेल पहन कर गमछा लेकर घर से निकला और जंगल के रास्ते से छाल के बेलबांधा जंगल पहुंचा। जहां महुआ पेड़ के डगाल में अपने गमछे से फंदा बनाकर उसमें झूल गया।

पीएम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा
हालांकि पुलिस से जब इस बात की जानकारी ली गई कि मृतक के पैर तो पूरी तरह जमीन पर है। ऐसा लग रहा है जैसा मृतक खड़ा है, फिर वह फांसी कैसे लगा सकता है। इस पर पुलिस भी संदेह व्यक्त कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

क्या था मामला
19 मई की सुबह पुलिस को कीदा गांव के बेलबांधा जंगल में महुआ पेड़ पर एक अज्ञात युवक की लटकती लाश मिली थी। जिस पर पुलिस मर्ग कायम कर उसके परिजनों की तलाश कर रही थी। आखिर मृतक के परिजनों के मिलने के बाद यह बात सामने आ रही है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned