scriptरेल बजट के लिए प्रभु ने सांसदों से मांगे दो-दो प्रस्ताव | Suresh Prabhu seek proposals from MPs for Rail Budget | Patrika News

रेल बजट के लिए प्रभु ने सांसदों से मांगे दो-दो प्रस्ताव

Published: Feb 23, 2016 02:55:00 pm

अधिकांश सांसदों ने रेल मंत्री को प्रस्तावों और मांगों की लंबी फेहरिस्त सौंपी है

Suresh Prabhu

Suresh Prabhu

नई दिल्ली। आगामी रेल बजट के लिए इस बार रेल मंत्री सुरेश प्रभु सांसदों के प्रस्तावों को भी अहमियत दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने हर सांसद से कोई दो महत्वपूर्ण प्रस्ताव ही देने को कहा है। गौरतलब है कि अधिकांश सांसदों ने रेल मंत्री को प्रस्तावों और मांगों की लंबी फेहरिस्त सौंपी है।

बजट में इस बार रेलवे में स्वच्छता अभियान पर जोर रहेगा। सूत्रों की मानें तो इसके लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने श्री श्री रविशंकर और बाबा रामदेव जैसे शख्सियतों से संपर्क किया है। निरंकारी समाज को भी इस अभियान से जोड़ जा रहा है।

रेल मंत्री का मानना है कि धर्म गुरुओं के शिष्यों की उनमें आस्था इस अभियान को आम जन से जोडऩे में सफलता दिला सकती है। इसे अलावा रेल बजट में डिजिटलीकरण पर भी जोर दिया जा सकता है। इससे दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी और ट्रेनों का परिचालन समय पर हो सकेगा।

उत्तर प्रदेश, हिमाचल और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव करीब हैं, इसे देखते हुए इन प्रदेशों की रेल योजनाओं को रेल बजट में प्रमुख स्थान मिल सकता है। उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र में ऊचाहार-अमेठी-सुलतानपुर-शाहगंज सेक्शन के लिए 966 करोड़ की योजना मंजूर की गई थी। इसे पूरा करने के लिए कुछ सांसदों ने प्रस्ताव किया है। रेल मंत्रालय ने राज्य सरका से जमीन के लिए संपर्क किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो