script20 दिन बाद 18 प्लस के लिए रायपुर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की 1.44 लाख डोज, सोमवार से फिर शुरू होगा टीकाकरण | 1.44 lakh doses of Covishield vaccine reached Raipur for 18 plus | Patrika News

20 दिन बाद 18 प्लस के लिए रायपुर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की 1.44 लाख डोज, सोमवार से फिर शुरू होगा टीकाकरण

locationरायपुरPublished: Jun 05, 2021 06:00:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोना संकट के बीच कोविड वैक्सीन (Covishield vaccine) की कमी से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर है। शनिवार को प्रदेश में 18 प्लस के लिए 1.44 लाख कोविशील्ड की डोज रायपुर पहुंची है। जिसे सभी जिलों को आबंटित किया जा रहा है।

4.2 Lakh doses of Covishield vaccines reach Chennai Airport,4.2 Lakh doses of Covishield vaccines reach Chennai Airport

4.2 Lakh doses of Covishield vaccines reach Chennai Airport,4.2 Lakh doses of Covishield vaccines reach Chennai Airport

रायपुर. कोरोना संकट के बीच कोविड वैक्सीन (Covishield vaccine) की कमी से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर है। शनिवार को प्रदेश में 18 प्लस के लिए 1.44 लाख कोविशील्ड की डोज रायपुर पहुंची है। जिसे सभी जिलों को आबंटित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सावधान! प्ले-स्टोर पर फर्जी कोविन और आरोग्य सेतु से मिलते-जुलते ऐप की भरमार, रहे सतर्क वरना

इसके साथ ही राज्य में 18 से 44 आयुवर्ग के लिए बंद टीकाकरण अभियान रविवार से दोबारा शुरू हो जाएगा। इसके पहले 2.97 कोविशील्ड की आखिरी खेप 20 दिन पहले, 15 मई को आई थी। राज्य में 18 प्लस के लिए 1 मई को 1.50 लाख कोवैक्सीन आई थी, इसके बाद इस कंपनी की वैक्सीन आई ही नहीं।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि कोवैक्सीन 7 जून को या उसके पहले भी आ सकती है। गौरतलब है कि भले ही राज्य सरकार ने सीधे सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को वैक्सीन के ऑर्डर दिए हों, मगर सप्लाई केंद्र के निर्देश पर ही राज्यों को हो रही है। उधर, वैक्सीन के आने के बाद जिन जिलों टीकाकरण पूरी तरह से बंद हो चुका है, वहां सोमवार से दोबारा शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: इस सरकारी विभाग का फरमान ‘टीका नहीं तो वेतन नहीं’ से मचा हड़कंप, कलेक्टर ने कहा

अब टीकाकरण के आंकड़ों में अंतर
वैक्सीन उन्हीं जिलों में लग रही हैं जहां डोज बचे हैं या यूं कहें कि लोग नहीं पहुंचने के कारण स्टाक है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रायपुर में 3 जून को 332 डोज लगे, मगर जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक एक भी डोज नहीं लगे। मौत के आंकड़ों और संक्रमितों के आंकड़ों की तरह ही अब टीकाकरण के आंकड़ों में भी फर्क आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो