scriptइनाम में दो लाख मिलने के लालच में गंवाए 1 लाख रुपए, अपराध दर्ज | 1 lakh rupees lost due to greed to get two lakhs in prize | Patrika News

इनाम में दो लाख मिलने के लालच में गंवाए 1 लाख रुपए, अपराध दर्ज

locationरायपुरPublished: Sep 16, 2020 10:51:14 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

एक युवती ने फिर कॉल किया और बताया कि इनाम की पूरी राशि वह उसके बैंक खाते में जमा करवाएगी। इसके लिए खाता नंबर बता दो। यह कहते हुए युवती ने कलावती को अपने बॉस से बात करने के लिए कहा। इसके बाद युवती के नंबर से एक व्यक्ति ने कलावती को इनाम की राशि लेने के लिए कहा और जीएसटी के रूप में 8000 रुपए जमा करने के लिए कहा।

रायपुर. गुढिय़ारी इलाके में एक गृहणी से ऑनलाइन ठगी हो गई। आरोपियों ने दो लाख से अधिक का इनाम फंसने का झांसा दिया। इसके बाद प्रोसेस के नाम से अलग-अलग किस्त में राशि जमा करवा कर एक लाख रुपए की ठगी कर ली। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक बड़ा अशोक नगर निवासी कलावती यादव के मोबाइल में 17 सितंबर को एयरटेल की ओर से एक मैसेज आया था। इसमें 2 लाख 85 हजार रुपए और पल्सर बाइक इनाम जीतने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद उसी नंबर से एक युवती ने उन्हें कॉल किया गया। और कहा कि गया कि 500 रुपए का रिचार्ज करवा दीजिए। आपने इनाम जीता है। इनाम पाने के लिए आपको कुछ प्रोसेस करना होगा। इसके लिए 500 रुपए का रिचार्ज भी कराना होगा। यह सुनकर महिला ने 500 रुपए का रिचार्ज करवा दिया।

इसके बाद अगले दिन एक युवती ने फिर कॉल किया और बताया कि इनाम की पूरी राशि वह उसके बैंक खाते में जमा करवाएगी। इसके लिए खाता नंबर बता दो। यह कहते हुए युवती ने कलावती को अपने बॉस से बात करने के लिए कहा। इसके बाद युवती के नंबर से एक व्यक्ति ने कलावती को इनाम की राशि लेने के लिए कहा और जीएसटी के रूप में 8000 रुपए जमा करने के लिए कहा।

यह कहते हुए उसने अपना एकाउंट नंबर दिया। महिला ने उसके खाते में 8000 रुपए फिर जमा करवा दिया। इसके बाद महिला को फिर कॉल आया और बैंक का लेबल बढ़ाने के लिए 15 हजार 600 रुपए जमा करने कहा। इस तरह आरोपियों ने अलग-अलग बहाना करके महिला से अलग- अलग किस्तों में करीब 1 लाख रुपए जमा करवा लिया। इसके बाद भी अंत में 22 हजार रुपए जमा करने के लिए दबाव बनाते रहे। इससे परेशान होकर महिला ने गुढिय़ारी थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो