scriptलग्जरी कार से बन ठन कर आते थे बदमाश, ऐसे चुराकर ले जाते थे ट्रैक्टर | 10 accused arrested for stealing tractor | Patrika News

लग्जरी कार से बन ठन कर आते थे बदमाश, ऐसे चुराकर ले जाते थे ट्रैक्टर

locationरायपुरPublished: Oct 06, 2017 11:54:23 am

ग्रामीण इलाकों में ट्रैक्टर चोर गिरोह सक्रिय है, जो गांव और खेत में रखी ट्रैक्टर चोरी करता है। पुलिस ने गिरोह के दस सदस्यों को पकड़ा है।

stealing tractor
रायपुर . ग्रामीण इलाकों में ट्रैक्टर चोर गिरोह सक्रिय है, जो गांव और खेत में रखी ट्रैक्टर चोरी करता है। पुलिस ने गिरोह के दस सदस्यों को पकड़ा है। आरोपी चोरी के ट्रैक्टर के नंबर प्लेट बदलकर और फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे। इस आधार पर दूसरों को बेच देते थे। गुरुवार को आईजी प्रदीप गुप्ता ने मामले का खुलासा किया।
पिछले दिनों कुरूद (धमतरी) के ग्राम उमरदा से एक ट्रैक्टर चोरी हो गया था। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इस दौरान पता चला कि बालोद, राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा से भी ट्रैक्टर-ट्राली की चोरी हुई है। पुलिस ने इसकी विस्तृत जांच शुरू की। कुरूद से चोरी हुए ट्रैक्टर की तलाश में पुलिस ने उस इलाके के सीसीटीवी कैमरों की जांच की। टोमेंद्र उर्फ गोलू चंद्राकर को ऑल्टो कार से कुरूद जाते हुए दिखा। इसके बाद वापसी में डीआई वाहन से एक ट्रैक्टर ट्रॉली और ऑल्टो कार जामगांव होते हुए दुर्ग की ओर ले जाते दिखा। इसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पूछताछ में उसने अपने अन्य साथियों का नाम बताया। इस आधार पर पुलिस ने उसके साथी डोमन नायक, कुलेश्वर साहू उर्फ मंगलू, संतोष प्रकाश निषाद, राजेंद्र कुमार उर्फ राजा, होरीलाल मंडले, मेघनाथ बयामहार उर्फ पवन, सुरेश कुमार साहू, हेमंत ठाकुर, तेजवंत सिंह को भी पकड़ा गया।
एेसे करते थे वारदात
आईजी गुप्ता ने बताया कि आरोपी कार से निकलते थे और ट्रैक्टर-ट्रॉली को चुराकर बालोद, दुर्ग ले जाते थे। भिलाई तीन पद्मनगर निवासी तेजवंत सिंह उर्फ टिंकू इन चोरी के ट्रैक्टरों के फर्जी दस्तावेज बनाता था। इसके बाद इन दस्तावेजों के जरिए वाहनों को बेच देते थे और कई का उपयोग भी करते थे। आरोपियों के पास से 8 ट्रॉली और 5 टै्रक्टर इंजन, फर्जी इंश्योरेंस पेपर, आरसी बुक, 35 फर्जी सील, स्केनर-प्रिंटर आदि बरामद हुआ है। आरोपियों को कुरूद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो