scriptकलेक्ट्रेट परिसर में बने 10 करोड़ की कंपोजिट बिल्डिंग, 7 करोड़ का हाईटेक रजिस्ट्री कार्यालय | 10 Crore Composite Building in Collectorate Complex, 7 Cr Registry Off | Patrika News
रायपुर

कलेक्ट्रेट परिसर में बने 10 करोड़ की कंपोजिट बिल्डिंग, 7 करोड़ का हाईटेक रजिस्ट्री कार्यालय

– 7 करोड़ की लागत से रजिस्ट्री कार्यालय भी पांच मंजिला होगी। जिसमें सबसे ऊपर रिकार्ड रूम बनाया जाएगा।

रायपुरNov 24, 2020 / 11:25 pm

CG Desk

rpr.jpg
रायपुर। कलेक्टोरेट परिसर में आने वाले समय में भव्य वातानुकूल कंपोजिट बिल्टिंग और हाईटेक रजिस्ट्री कार्यालय का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए कुल 16 करोड़ की लागत आंकी गई है। 10 करोड़ की लागत से कंपोजिट बिल्टिंग सात मंजीला इमारत होगी। 50 से ज्यादा कार्यालयों होंगे। इसके अलावा 7 करोड़ की लागत से रजिस्ट्री कार्यालय भी पांच मंजिला होगी। जिसमें सबसे ऊपर रिकार्ड रूम बनाया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि मुख्य सचिव आरपी मंडल के निर्देश पर कलेक्टोरेट कार्यालय का सौदर्यीयकरण कार्य पूरा हो गया है।
कलेक्टोरेट कार्यालय में दो पथ वे बना दिए गए हैं। कलेक्टोरेट परिसर में कंपोजिट बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव करीब पांच साल पहले तैयार किया गया था। इस एक भवन में जिला भवन के सभी विभागों के दफ्तर बनाने की योजना थी। अब परिसर के एक हिस्से को तोड़कर नए भवन बनाने की योजना तैयार की गई है। इसके अलावा हाइटेक सर्व सुविधा युक्त रजिस्ट्री कार्यालय वर्तमान कार्यालय के स्थान पर ही बनाए जाएंगे।
तीन भवन तोड़े गए
कलेक्टोरेट परिसर में तीन पुराने भवनों को तोड़ दिया गया है। इसमें रजिस्ट्री दफ्तर से लगा एक और जिला पंचायत से लगे महिला बाल विकास और पीएमजेएसवाई का कार्यालय था। इन पुराने भवनों की जगह नए दफ्तर बनाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि रजिस्ट्री भवन की पुरानी बिल्डिंग को भी तोड़कर नई हाईटेक बिल्डिंग बनाई जाएगी। खाली जमीन कंपोजिट बिल्डिंग में एडीएम व एडीएम समेत दूसरे अफसरों के दफ्तर बनाने की योजना तैयार की गई है।
अधिकारियों के लिए बना नया रास्ता
कलेक्टोरेट और एसएसपी दफ्तर में आने वाले अफसर गाडिय़ों के जाम में न फंसे इसलिए रेड क्रास भवन के पास से ही नई सड़क बनाई गई है। आम लोंगों के वाहन मल्टी स्टोरी पार्र्किंग में खड़ी होगी और पैदल कलेक्टोरेट जाना पड़ेगा।

Home / Raipur / कलेक्ट्रेट परिसर में बने 10 करोड़ की कंपोजिट बिल्डिंग, 7 करोड़ का हाईटेक रजिस्ट्री कार्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो