scriptओवररेट से नाराज लुटेरों ने शराब दुकान को बनाया निशाना, गार्ड को बंधक बनाकर 10 लाख लूटा | 10 lakh cash looted from liquor shop for selling liquor over overrate | Patrika News

ओवररेट से नाराज लुटेरों ने शराब दुकान को बनाया निशाना, गार्ड को बंधक बनाकर 10 लाख लूटा

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2020 07:48:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

रायपुर के ग्रामीण इलाके में स्थित शराब दुकान में लुटेरों ने आधी रात को धावा बोला। दो सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करके उन्हें बांध दिया। इसके बाद दुकान में रखी शराब बिक्री का 10 लाख रुपए लूटकर भाग निकले।

liquor_shop_loot.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लूट का अजीबो गरीबो मामला सामने आया है, जहां शराब के ओवररेट पर बेचे जाने पर नाराज लुटेरों ने अंग्रेजी शराब दुकान में आधी रात धावा बोल 10 लाख लूट की वारदात को अंजाम दिया। दरअसल, यह मामला रायपुर के ग्रामीण इलाके का है। जहां लुटेरों ने दुकान में दो सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करके उन्हें बांध दिया। इसके बाद दुकान में रखी शराब बिक्री का 10 लाख रुपए लूटकर भाग निकले।
लुटेरों की संख्या 4-5 बताई जा रही है। आरंग पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और आबकारी विभाग के आला अफसर मौके पर पहुंचे। इससे पहले भी चोर-लुटेरे शराब दुकानों को निशाना बनाते रहे हैं। शराब दुकानों और उनके कर्मचारियों को पहले भी चोर-लुटेरे निशाना बना चुके हैं।
liquor_shop.jpg
पुलिस के मुताबिक गुल्लू के आउटर में अंग्रेजी शराब दुकान स्थित है। दुकान में सुपरवाइजर विश्वनाथ कौशल के अलावा सेल्समैन और दो सुरक्षाकर्मी घनश्याम रात्रे और भीखमदास कार्यरत हैं। बुधवार-गुरुवार की रात करीब 2.30 बजे चार-पांच युवक शराब दुकान में पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले कुत्ते भौंकने लगे, जिससे गार्ड घनश्याम और भीखमदास जाग गए।
इससे पहले की दोनों कुछ कर पाते लुटेरों ने दोनों पर हमला कर दिया। दोनों को पीटने लगे। इसके बाद उन्हें बांध दिया गया। इसके बाद शराब दुकान का शेड वाला छत तोड़कर भीतर घुस गए। और शराब बिक्री का कुल 9 लाख 82 हजार 810 रुपए लूटकर सभी भाग निकले। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह खुद को छुड़ाया और सेल्समेन उबारन पुरैना को घटना की जानकारी दी। इसके बाद आबकारी विभाग के अधिकारियों और पुलिस को जानकारी दी गई। आरंग पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
liquor_shop_loot.jpg

ओवररेट का आरोप लगाते हुए पीटते रहे
पीड़ित सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक लुटेरे बार-बार अधिक रेट में शराब बेचने का आरोप लगा रहे थे और खुद को बंजारे का आदमी बताते थे। लुटेरे हिंदी और छत्तीसगढ़ी में बात कर रहे थे। शराब दुकान आउटर में होने के कारण आसपास के लोगों को कुछ पता नहीं चल पाया। सुरक्षाकर्मी भी किसी को मदद के लिए नहीं बुला पाए। आरंग पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

रायपुर ग्रामीण एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया, शराब दुकान में सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करके चोरी की घटना हुई है। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो