scriptरायपुर में होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी | 10 lakh wedding in hotels in Raipur limited to 3 lakh | Patrika News

रायपुर में होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी

locationरायपुरPublished: Nov 24, 2020 03:27:16 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

9 महीने बाद शुभ मुर्हूत में होटल-मैरिज पैलेस में होगी रौनकतीन हजार से ज्यादा शादियों को मिल चुकी है अनुमति

रायपुर में होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी

रायपुर में होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी

रायपुर. 9 महीने के बाद होटल-मैरिज पैलेस में शादियों की रौनक लौटने वाली है। कोविड-19 की गाइडलाइन की वजह से अब शादियों में पहले जैसे भीड़ नहीं होगी। होटलों में होने वाली पार्टियों में लोगों की संख्या 20 से 30 फीसदी पर सिमट कर रह जाएगी।
होटल कारोबारियों के मुताबिक आमतौर पर शादियों में संगीत समारोह और रिसेप्शन मिलाकर डेढ़ से 3000 लोग शिरकत करते थे, जिसमें 8 से 10 लाख रुपए की लागत आती थी, लेकिन अब यह खर्चा ढ़ाई से 3 लाख में सिमट कर रह जाएगा। होटलों के क्षेत्रफल के मुताबिक अधिकतम 200 से 300 लोग ही समारोह में शामिल हो जाएंगे। इधर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक ऑनलाइन आवेदनों में से राजधानी में 3005 शादियों को अनुमति मिल चुकी है, जबकि आवेदनों की संख्या 3500 से अधिक है। इसमें 70 फीसदी से अधिक शादियां नवंबर और दिसंबर से शुभ मुहुर्त में होने वाले हैं। होटल,मैरिज पैलेस के अलावा भवन और घरों में भी विवाह सम्पन्न होंगे।
नुकसान से नहीं उबरे होटल कारोबारी
होटल-रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा ने बताया कि शादियां के लिए अभी अच्छी बुकिंग है। होटल इंडस्ट्रीज में 9 महीने बाद अब कोई समारोह होने वाला है। इसके बाद भी होटल-रेस्टोरेंट सेक्टर को बड़ी राहत नहीं मिलेगी, क्योंकि कार्पोरेट और सरकारी कार्यक्रम लंबे समय से बंद है। मार्च से लेकर अक्टूबर महीने तक होटलों में कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। राज्य में पर्यटन का योगदान वैसे भी कम रहता है। होटल इंडस्ट्रीज को संभलने में अभी और वक्त लगेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो