कोरोना से बीते 24 घंटे में नवजात समेत 10 लोगों की मौत, प्रदेश में 1,712 नए पॉजिटिव

बीते 24 घंटे में 1,300 मरीज स्वस्थ हुए जबकि 10 लोगों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। अब मृतकों की संख्या बढ़ते हुए की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 2,656 जा पहुंची है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है क्योंकि मरीज ज्यादा मिल रहे हैं और स्वस्थ कम हो रहे हैं।

By: Karunakant Chaubey

Published: 19 Nov 2020, 10:14 PM IST

रायपुर. प्रदेश में अब यह माना जा रहा है कि कोरोना का फिर से तेज अटैक शुरू हो गया है। यानी अब और ज्यादा खतरे का अंदेशा है। बीते दो दिनों से मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। गुरुवार को 1,712 लोगों में संक्रमण की पहचान हुई। अब वे लोग संक्रमित हो रहे हैं, जो त्योहार की खरीददारी या फिर अन्य संक्रमितों की संपर्क में आए थे। वहीं रायगढ़ में एक नवजात बच्चे की मौत की खबर भी सामने आई है।

बीते 24 घंटे में 1,300 मरीज स्वस्थ हुए जबकि 10 लोगों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। अब मृतकों की संख्या बढ़ते हुए की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 2,656 जा पहुंची है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है क्योंकि मरीज ज्यादा मिल रहे हैं और स्वस्थ कम हो रहे हैं। अब तक 2.17 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.95 स्वस्थ भी हुए हैं।

दिवाली खत्म होते ही फिर से बढ़ने लगे कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 17 सौ के पार

कोरोना से अब तब 2 नवजात की मौत

रायगढ़ में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग, जवान सहित नवजात भी जान गंवा रहे हैं। बीते 2 दिनों में 2 नवजातों की मौत हो गई है। जिले में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 204 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। डॉक्टरों ने बताया कि माहभर पहले एक गर्भवती महिला के कोरोना संक्रमित होने पर उसको उपचार के लिए एमसीएच में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान बच्चे का जन्म हुआ। पैदा होते ही नवजात भी कोरोना संक्रमित हुआ, मगर हम बच्चे को नहीं बचा सके।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण में छूटी परीक्षा, परीक्षा कराने की मांग लेकर छात्र लगा रहे रविवि के चक्कर

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned