scriptस्वास्थ्य मंत्री ने की COVID-19 की जांच और इलाज की समीक्षा, टेस्टिंग को लेकर दिए नए निर्देश | 10000 coronavirus tests daily in Chhattisgarh, Govt order issued soon | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री ने की COVID-19 की जांच और इलाज की समीक्षा, टेस्टिंग को लेकर दिए नए निर्देश

locationरायपुरPublished: Jul 04, 2020 11:35:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने आज निवास कार्यालय में प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) की जांच और इलाज की समीक्षा की।

ts_singhdeo.jpg
रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने आज निवास कार्यालय में प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) की जांच और इलाज की समीक्षा की। कोरोना वायरस के अधिक से अधिक संदिग्ध और संक्रमितों की जांच के लिए राजनांदगांव, बिलासपुर और अंबिकापुर में नया आर्टिफिशियल लैब में मानव संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए।
अभी रायपुर के एम्स (AIIMS Raipur) और भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय, जगदलपुर, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की आरटीसीपीआर जांच हो रही है। इसके साथ ही रायपुर के लालपुर स्थित लैब में ट्रू-नाट से सैंपल जांच की जा रही है।
प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की आर्टिफिशियल लैब से टेस्टिंग क्षमता अभी 3 हजार 500 है। उसे बढ़ाकर 10 हजार करने की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के तीनों मेडिकल कॉलेजों में आर्टिफेशियल लैब को शीघ्र शुरू कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के वर्क प्रोसेंसिंग रिपोर्ट की भी समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश के उप स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला चिकित्सालय और स्वास्थ्य विभाग के अन्य भवनों के वर्षों से अपूर्ण निर्माण कार्यों को इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्य पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध रिकवरी एवं ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई के भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो