10वीं -12वीं बोर्ड के परीक्षार्थी रिवेल और रिटोटलिंग के लिए 8 जुलाई तक कर सकते है आवेदन

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद पूर्णगणना और पूर्णमूल्यांकन के 8 जुलाई तक आवेदन कर सकते है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 29 Jun 2020, 12:06 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद पूर्णगणना और पूर्णमूल्यांकन के 8 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। माशिमं की वेबसाइट में जाकर भी आवेदन कर सकते हैं साथ ही जो छात्र ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएंगे उनके लिए ऑफलाइन आवेदन की सुविधा भी दी जा रही है।

23 जून को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया। इसके 15 दिन बाद जो छात्र आपने रिजल्ट्स और संतुष्ट है वे पूर्णगणना, पूर्णमूल्यांकन, उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति या फिर इसमें से कोई दो या कोई एक काम के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए माशिमं की ओर से निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा साथ ही इस बार ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई है।

ऐसे कर सकते हैं घर बैठे आवेदन, वेबसाइट पर क्लिक करते ही खुलेगा आवेदन का विंडो
माशिमं की वेबसाइट पर क्लिक करते ही एक विंडो खोलेगा। इसमें पूर्णगणना पूर्ण मूल्यांकन या उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति छात्र को अपना रोल नंबर लिखकर क्लिक करना होगा। इसके साथ ही स्क्रीन पर संबंधित छात्रों का परीक्षाफल दिखने लगेगा, इसमें पूर्णगणना करने के आरटीए, पूर्णमूल्यांकन के लिए आरवी और उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति के लिए पीसी लिखा है।

आवेदन में देना होगा पूरा पता
आवेदन का प्रारूप सामने आने पर उसमें आरटीए, आरवी और पीसी का विकल्प सामने आएगा। इसमें अपने घर का पता स्पष्ट लिखना होगा ताकि पत्र व्यवहार करते समय इसका उल्लेख करें।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned