script10वीं पास है ये शातिर चोर, केवल लग्जरी होटल में करता है चोरी, 2 करोड़ की डायमंड नेकलेस की चोरी में हुआ अरेस्ट | 10th passed arrested in theft case of diamond necklace worth 2 crore | Patrika News

10वीं पास है ये शातिर चोर, केवल लग्जरी होटल में करता है चोरी, 2 करोड़ की डायमंड नेकलेस की चोरी में हुआ अरेस्ट

locationरायपुरPublished: Dec 03, 2021 05:37:28 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राजिम-नवापारा के सराफा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी के दौरान मेहमानों के लिए आरक्षित फाइव स्टार होटल से 2 करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले शातिर अपराधी को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

arrest8.jpg

फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार

रायपुर. राजिम-नवापारा के सराफा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी के दौरान मेहमानों के लिए आरक्षित फाइव स्टार होटल से 2 करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले शातिर अपराधी को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजीव बोथरा की बेटी की शादी जयपुर में थी, लेकिन शादी के लिए मुंबई से जयपुर पहुंचे मेहमान राहुल बांठिया की पत्नी के 2 करोड़ के हीरे के जेवर 26 नवंबर को होटल से ही चोरी हो गए थे। पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर में यह घटना हुई थी।
पुलिस के मुताबिक आरोपी जयेश रावजी सेजपाल (50) जामनगर गुजरात का रहने वाला है। जयपुर के जवाहर सर्कल थाना पुलिस ने उसे सूरत में एक होटल के बाहर से दबोच लिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लाम्बा ने बताया कि जयेश से चोरी का पूरा माल बरामद कर लिया गया है।
यह भी पढ़ें: घर छोड़ने के लिए साली मारती थी ताना, नाराज जीजा ने पत्नी और साथियों के साथ कर दी हत्या

लग्जरी होटल ही निशाने पर
आरोपी ने वारदात के लिए हर बार चार-पांच सितारा होटल को ही चुना। होटल ताज, हयात, रमाडा, टाउन प्लाजा, नवोटल, मर्करी, रेडिसन ब्लू, ट्राइडेंट, क्लाक्र्स आमेर, चंद्रा इन आदि होटलों में वारदात कर चुका है।

दो प्रदेश की पुलिस ने किया सहयोग
जवाहर सर्कल पुलिस ने विभिन्न राज्यों की पुलिस के वाट्सऐप और टेलीग्राम ग्रुप में आरोपी के फुटेज भेजे। सबसे पहले चेन्नई पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की खबर की कटिंग शेयर की। इसके बाद विशाखापत्तनम पुलिस ने भी उसकी गिरफ्तारी और फिर उसके पूछताछ नोट की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: पिता-पुत्र ने की थी डायल 112 के ड्राइवर की हत्या, घर के बाहर बात करने से किया था मना

अलग-अलग राज्यों में चार बार हो चुका है गिरफ्तार
पुलिस को पता चला है कि जयेश अब तक चार बार गिरफ्तार हो चुका है। चेन्नई, आगरा, चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। अगस्त-2018 में विशाखापत्तनम में गिरफ्तारी के एक महीने बाद उसकी जमानत हो गई थी। इसके बाद उसने केरल के एक होटल में वारदात की। 10वीं तक पढ़े जयेश के परिवार में उसके साथ कोई नहीं है। उसे जुआ, सट्टे व अय्याशी की लत है और चोरी के रुपए उसी में खपाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो