scriptमहाराष्ट्र से चने के ट्रक में छुपकर भिलाई आए 11 मजदूर, सभी की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव | 11 laborers hiding in a truck from Maharashtra came to Bhilai | Patrika News

महाराष्ट्र से चने के ट्रक में छुपकर भिलाई आए 11 मजदूर, सभी की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

locationरायपुरPublished: Apr 11, 2020 09:11:28 pm

Submitted by:

ramdayal sao

– सभी को कुम्हारी में क्वारंटाइन किया- एतिहायात के लिए फिर एक बार होगी जांच…

महाराष्ट्र से चने के ट्रक में छुपकर भिलाई आए 11 मजदूर, सभी की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

महाराष्ट्र से चने के ट्रक में छुपकर भिलाई आए 11 मजदूर, सभी की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

raipur/ भिलाई. महाराष्ट्र चंद्रपुर में फंसे 11 मजदूर शुक्रवार को चना से लदे ट्रक में छुपकर गुरुवार रात करीब 11 बजे खुर्सीपार भिलाई लौटे। रात में घर पहुंचे तब परिजनों ने पहले उन्हें नहलाया फिर घर के अंदर आने दिया।
पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मेडिकल टीम बुलाकर उन्हें कुम्हारी में क्वारंटाइन किया। सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। खुर्सीपार टीआई सुरेन्द्र उके ने बताया कि गुरुवार रात करीब 11 बजे 11 मजदूर महाराष्ट्र से पहुंचे। जोन-3 निवासी ठेकेदार हैदर अली ने उनकी वापसी के लिए भिलाई से लाइनअप किया।
हैदर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि महाराष्ट्र चंद्रपुर जिला तडाती ग्रेस प्लांट स्पंज आयरन कंपनी में ठेकेदारी करता है। लॉक डाउन में सभी फंस गए थे। कंपनी ने निकाल दिया था। खाने पीने की परेशानी हो रही थी।
इसलिए सभी मजदूरों को चना से भरे ट्रक में बैठाकर लाने का इंतजाम किया। इससमें खुर्सीपार से 9 मजदूर, पाटन-2 और भिलाई तीन से एक मजदूर शामिल हैं। सीएमएचओ डॉ. गंभीरसिंह ठाकुर ने बताया कि महाराष्ट्र से आए सभी 11 लोगों का सैंपल जांच के लिए एम्स भेजा गया था। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। 14 दिन बाद फिर सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आए लोगों के परिजनों व पड़सियों ने सतर्कता दिखाई। पुलिस को सूचना दी।

बोरों के बीच में जगह बनाकर छुपे रहे

चंद्रपुर से एक ट्रक चना लोड हुआ था। उसी ट्रक के ड्राइवर से बात की। फिर चना के बीच में जगह बनाया। चारों तरफ बोरा रखा और उसके बीच में खाली जगह में सभी छुप कर बैठ गए। हवा आने की जगह बनाई। फिर तिरपाल से ट्रक को बांध दिया। हवा के लिए तिरपाल को ऊपर से फाड़ दिए थे, जिससे सांस ले सके। महाराष्ट्र और दुर्ग बार्डर को भेदते हुए निकल आए। बार्डर पर पुलिस को भनक नहीं लगी। सभी घर सकुशल पहुंच गए।

कुम्हारी क्वारंटाइन सेंटर में रखा

महाराष्ट्र से लौटे 9 मजदूर धरमकांटा गेट खुर्सीपार में उतरे। रात 11 बजे पैदल सभी अपने घर पहुंचे। परिजनों को दरवाजा खोलवाया। यहां परिजनों ने सजगता दिखाई। उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया। पहले साबुन से बाहर ही नहलाया। इसके बाद घर के अंदर एक कमरे में रहने दिया। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस पहुंची। सभी को अपने कब्जे में लिया। शुक्रवार को मेडिकल टीम के बुलाया। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। कुम्हारी क्वारंटाइन सेंटर में उन्हें रखा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो