scriptरायपुर में जल्द खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद स्कूल, 8 हजार बच्चों को देंगे प्रवेश | 11 Swami Atmanand schools will open soon | Patrika News

रायपुर में जल्द खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद स्कूल, 8 हजार बच्चों को देंगे प्रवेश

locationरायपुरPublished: Jun 22, 2022 01:29:36 am

एडमिशन के लिए शुरू होगा ऑनलाइन पोर्टल, कलेक्टर ने जनदर्शन के माध्यम से सुनी नागरिकों की समस्याएं

जल्द खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद स्कूल, 8 हजार बच्चों को देंगे प्रवेश

जल्द खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद स्कूल, 8 हजार बच्चों को देंगे प्रवेश

रायपुर. जिले में जल्द ही 11 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल खुलेंगे। इन स्कूलों में जिलों के तकरीबन 8 हजार बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। जल्द से जल्द शिक्षकों की भर्ती और एडमिशन की प्रक्रिया की जाएगी। कलेक्टर जनदर्शन में सबसे ज्यादा आवेदन इन दिनों आत्मानंद स्कूल में एडमिशन के लिए आ रहे हैं। आवेदकों को कलेक्टर ने नई खुलने वाली स्कूलों की जानकारी दी। कलेक्टर सौरभ कुमार ने मंगलवार को जनदर्शन में 33 नागरिकों ने अपनी समस्याएं बताई। जनदर्शन में ग्राम बाना की अश्वनी बाई यादव ने बताया कि उनके पति स्व. हेमंत यादव तहसील खरोरा में चेनमेन के पद पर थे। उनकी मृत्यु डेढ़ वर्ष पहले हो गई, लेकिन उनके पीएफ और बीमा की राशि नहीं मिली है। कलेक्टर ने राशि दिलाने के निर्देश दिए।
सतनामीपारा गुढिय़ारी के जय सतनाम व्यायामशाला के युवाओं ने बताया कि यहां गरीब परिवार के बच्चों को वेटलिफ्टिंग का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। व्यायामशाला के सामने चखना सेंटर चल रहा है।

बच्चा गोद लेने के लिए कलेक्टर को आवेदन
जनदर्शन में एक महिला ने एक बच्चे को गोद लेने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया नियमानुसार होती है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होता है। उन्होंने इसके लिए आवेदिका को महिला एवं बाल विकास अधिकारी के पास भेजा।
अन्य खबर भी पढ़ें…

सीए के लिए देश की सबसे बड़ी शाखा कमल विहार में

रायपुर. रायपुर विकास प्राधिकरण की कमल विहार योजना में अगले तीन सालों में देश के चार्टेड एकाऊंटेंट््स की सबसे बड़ी शाखा बनेगी। इसके लिए इस्टीट््यूट ऑफ चार्टेड एकाऊंटेंट इंडिया रायपुर शाखा ने कमल विहार के सेक्टर 11ए में 76,129 वर्गफुट जमीन खरीदी है। आईसीएआई रायपुर के पदाधिकारियों ने मंगलवार को आरडीए अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ और मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा से भूखंड का आवंटन पत्र प्राप्त किया। आईसीएआई के सदस्यों ने प्राधिकरण के अध्यक्ष को निकाय की विस्तार से जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो