scriptजीजा-साले एक साथ करते थे ये गंदा काम, खुला राज तो हो गए बदनाम | Man held for cheating jeweller to selling fake gold worth 9 lakh | Patrika News

जीजा-साले एक साथ करते थे ये गंदा काम, खुला राज तो हो गए बदनाम

locationरायपुरPublished: Sep 23, 2018 05:33:36 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पीतल को सोना बताकर बेचता था। यह शख्स अपने जीजा की मदद से यह काम करता था।

latest crime news

जीजा-साले एक साथ करते थे ये गंदा काम, राज खुला तो हो गए बदनाम

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक इमिटेशन ज्वैलरी के व्यापारी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने राजस्थान के एक ज्वैलरी व्यापारी को सस्ते में सोना देने का झांसा देकर 9 लाख रुपए की ठगी कर ली। ज्वैलरी व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार है। बताया जा रहा है कि फरार आरोपी उसका जीजा है।
पुलिस के मुताबिक रायपुर के प्रोफेसर कॉलोनी सेक्टर-2 का रहने वाला हरीश कुमार ठक्कर की बैजनाथपारा में इमिटेशन ज्वेलरी दुकान है। हरीश के साथ उसका जीजा कृष्णा ठक्कर भी साथ में ही काम करता है। गंगानगर राजस्थान निवासी सोना कारोबारी अशोक सोनी व्यापार के सिलसिले हरीश की दुकान में आया था।
बेरोजगार था बेटी का Boyfriend तो पिता ने रिश्ते के लिए कर दिया इंकार, नाराज प्रेमी बोला – अब वायरल करूंगा MMS

एक रिश्तेदार विनय अरोरा के जरिए से पीड़ित अशोक की मुलाकात आरोपी कृष्णा ठक्कर से हुई थी। कृष्णा ने अशोक को झांसे में लेने के लिए बताया कि उसके बीवी के भाई हरीश ठक्कर की कस्टम विभाग में सेटिंग है। वो बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए विदेश से सोना मंगाते हैं। इसलिए सस्ते दाम पर बेच देते हैं। अशोक सोनी उसके झांसे में आकर सोना खरीदने के लिए हामी भर दी। एक माह बाद वापस आकर पीडि़त ने दो किस्तों में 9 लाख रुपए दिया। पैसा मिलने के बाद आरोपी ने सोने की जगह पीतल थमा दिया।
अशोक अपने रिश्तेदार विनय अरोरा और दोस्त छिंदरपाल के साथ 15 जुलाई को 4 लाख रुपए लेकर सोना खरीदने आया था। अशोक, विनय और छिंदरपाल ने उसी दिन हरीश ठक्कर की दुकान पहुंचकर 4 लाख रुपए दिया। राजस्थान लौटने के बाद दो बार में अशोक ने हरीश से 40 हजार रुपए मांगे। इस पर उसने 40 हजार रुपए अशोक के यूनियन बैंक के खाते में जमा किया।
गणेश विसर्जन करके लौटी बीवी तो सोफे पर ऐसे लेटा था पति, देखकर ये नजारा फटी रह गई आंखे

ज्यादा फायदा होने का दिया झांसा
बार-बार फोन करके बुलाने पर 15 जुलाई को विनय अरोरा, छिन्दरपाल के साथ 4 लाख रुपए लेकर रायपुर पहुंचे। रायपुर में अहिर धर्मशाला रेलवे स्टेशन में ठहरा और सुबह करीब 12 बजे अपने दोस्त विनय व छिन्दरपाल के साथ हरीश ठक्कर के दुकान में पहुंच गए।

हरीश के पूछने पर अशोक ने बताया कि अभी 4 लाख रुपए लेकर लाया हूं। 18 जुलाई को हरीश ने कहा कि ये रकम कम है, इतने में तो आपको ज्यादा फायदा भी नहीं होगा। दूसरे दिन आरोपी ने कहा कि मार्केट रेट से 3-4 हजार रुपये कम रेट पर सोना दूंगा। इसके बाद बाकी की रकम लेकर पीडि़त पहुंचा और ठगी का शिकार हो गया।
भतीजा पहुंचा पुलिस स्टेशन और बोला- मेरे चाचा की एक्सीडेंट में हो गई मौत, जब पुलिस ने देखी लाश तो…

ऐसे हुई थी पहचान
आरोपी कृष्णा व हरीश से मुलाकात हिसार निवासी विनय दास ने अशोक से कराया था। कृष्णा ठक्कर से कोलकाता के पंजाबी ढाबा होटल में अशोक से मुलाकात हुई। तब कृष्णा ने बताया कि मैं और मेरे जीजा हरीश की कस्टम विभाग में अच्छी पकड़ है और विदेशों से जो सोना आता है वह हमें कम दाम में कस्टम विभाग के अधिकारियों से मिलता है। आरोपियों ने कहा कि कम दाम पर अच्छा सोना देंगे। लेकिन रायपुर आना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो