script

13 पॉजिटिव मरीज मिले, होम आइसोलेशन में चल रहा इलाज

locationरायपुरPublished: Apr 29, 2021 06:07:10 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

आदिवासी वनांचल क्षेत्र साहेबिनकछार में कोरोना ने दी दस्तक
 

13 पॉजिटिव मरीज मिले, होम आइसोलेशन में चल रहा इलाज

13 पॉजिटिव मरीज मिले, होम आइसोलेशन में चल रहा इलाज

मैनपुर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते स्वरूप से एक ओर जहां शहरी क्षेत्र प्रभावित है, वहीं अब कोरोना की पैठ लगातार ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचती जा रही है। विकासखंड मुख्यालय मैनपुर के राजापड़ाव क्षेत्र जो कोरोना से पूरी तरह से महफूज था, अब वहां भी कोरोना के मरीज सामने आ रहे है।
विदित हो कि राजपड़ाव क्षेत्र के वनांचल ग्राम साहेबिनकछार में 15-20 दिन पूर्व शादी कार्यक्रम में मुख्यालय के आसपास गांव के कुछ मेहमान आए हुए थे। ज्यादा बुखांर के लक्षण दिखाई देने के बाद तुरंत अपने गांव लौट गए। जांच मे पता चला कि शादी मं आए पति-पत्नी दोनों कोरोना से संक्रमित थे, जो कॉन्टेक्ट ट्रेेसिंग में साहेबिनकछार शादी कार्यक्रम में जाना बताया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में जांच की, जिसमें 13 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए। सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग व ग्राम पंचायत के मार्गदर्शन में होम आइसोलेशन क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं कुछ मोहल्लों के लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार है, जिसके कारण गांव में दहशत का माहौल भी है।
सरपंच कैलाश नेताम ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी मैनपुर नरसिंह ध्रुव को मामले से अवगत कराते हुए गांव में एक बार पुन: टेस्टिंग टीम के द्वारा कोरोना जाँच किए जाने का मांग की है। इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी नरसिंह ध्रुव ने बताया कि सरपंच ग्राम पंचायत साहेबिनकछार के माध्यम से एक बार गांव में टेस्टिंग टीम के द्वारा कोरोना जांच किए जाने की मांग की गई है। जिसकी जानकारी स्वास्थ विभाग मैनपुर को दे दी गई है। बुधवार को जांगड़ा में टीम गई हुई है। गुरुवार को निश्चित रूप से टेस्टिंग टीम के द्वारा साहेबिनकछार गांव पहुंचकर कोरोना जांच किए जाने की बात कही गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो