निर्वाचन कर्तव्य के दौरान अधिकारी, कर्मचारी की मृत्यु होने पर 15 लाख की अनुग्रह राशि

नगरीय निकाय निर्वाचन

रायपुर. जगदलपुर में नगरीय निकाय निर्वाचन के अन्तर्गत निर्वाचन कर्तव्य के दौरान किसी अधिकारी अथवा कर्मचारी की मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 15 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। यदि यह मृत्यु माओवादी हिंसा अथवा इसी प्रकृति की हिंसा के कारण होती है, तो मृतक के परिजनों को 30 लाख रुपए दिए जाएंगे।
इसी तरह निर्वाचन कर्तव्य के दौरान किसी दुर्घटना के कारण अधिकारी अथवा कर्मचारी को स्थाई अपंगता होने पर 7.50 लाख रुपए की राशि दी जाएगी। यदि स्थाई अपंगता माओवादी हिंसा अथवा इसी प्रकृति की घटना के कारण होती है, तो 15 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

सुकमा : सुकमा नगर पालिका में एक और दोरनापाल नगर पंचायत में पांच नाम निर्देशन पत्र दाखिल
नगरीय निकायों में हो रहे आम निर्वाचन के तहत बुधवार को सुकमा नगर पालिका परिषद में एक और दोरनापाल नगर पंचायत क्षेत्र में पांच नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। सुकमा नगर पालिका परिषद के वार्ड क्रमांक 14 से मनोज देव ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। दोरनापाल नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-6 से सोढ़ी मंगली, वार्ड क्रमांक-7 से पुष्पलता सिंह भदौरिया, वार्ड क्रमांक-8 से बबिता मिस्त्री, वार्ड क्रमांक-9 से नंगा माड़वी और वार्ड क्रमांक -13 से अंजली देवी बंजारे ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।

lalit sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned