एम्स के कोविड वार्ड के डिप्टी इंचार्ज समेत राजधानी में एक दिन में मिले 15 पॉजिटिव

एम्स के कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी इंचार्ज शनिवार डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 07 Jun 2020, 09:52 AM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोनावायरस अब गंभीर बीमारियों से लड़ने वालों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। शनिवार को एम्स रायपुर में भर्ती 2 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया वे दोनों वेंटिलेटर पर थे।

जगदलपुर की 19 वर्षीय युद्ध को ब्लड कैंसर था, तो बिलासपुर का मरीज एचआईवी संक्रमित। प्रदेश में अब कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4 पहुंच गई है। उधर एम्स के कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी इंचार्ज शनिवार डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए। उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। जैसे ही इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई एम्स में हड़कंप मच गया क्योंकि यह सीधे स्टाफ और अधिकारियों के संपर्क में थे। इनके साथ-साथ एम्स का दो टेक्नीशियन भी संक्रमत पाए गए है। 14 मई के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों बढ़ता ही जा रहा है।

शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक शहर के साथ-साथ अभनपुर, धरसीवा और संकरी मैं भी मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायपुर में शनिवार को 15 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है। अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 975 वही एक्टिव मरीजों की संख्या 712 बहुत चुकी है।

अब तक चार मौत, तीन को सांस लेने में हो रही तकलीफ
29 मई: बिरगांव का निवासी फैक्ट्री मजदूर को सांस लेने में दिक्कत की भर्ती कराया गया था उसे नहीं होने तो वह वेंटिलेटर पर था।
2 जून: भिलाई चरोदा रेलवे अस्पताल से गंभीर अवस्था में रायपुर पर की गई वृद्धा की मौत हो गई। मृतका को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।
6 जून: जगदलपुर निवासी युवती को सांस लेने में तकलीफ के चलते 26 मई को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां 1 जून को करोड़ों संक्रमित पाए जाने के बाद एवं रेफर कर दिया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।
6 जून: बिलासपुर के 34 वर्षीय व्यक्ति को 5 मई को भर्ती कराया गया था। महीने भर चले इलाज के बाद उसकी मौत हो गई वह कोरोना संक्रमित था।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned