scriptछत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों के 165 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 32 की मौत | 165 corona patients become healthy in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों के 165 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 32 की मौत

locationरायपुरPublished: Oct 27, 2020 06:53:15 pm

Submitted by:

CG Desk

– कोरोना: 35 मरीजों का इलाज राज्य के अन्य अस्पतालों में जारी .

Corona Update

Corona Update : आज फिर सामने आए 439 नए पॉजिटिव, अब तक 628 ने गवाई जान

रायपुर. छत्तीसगढ़ में न सिर्फ छत्तीसगढ़ के निवासी या यहां पर नौकरी करने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है बल्कि दूसरे राज्यों के मरीजों का भी। स्वास्थ्य विभाग के मौजूदा रेकॉर्ड के मुताबिक 26 अक्टूबर तक अन्य राज्यों के कुल 232 मरीजों को उपचार के लिए कोविड- 19 सरकारी या फिर निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इनमें से 165 मरीज स्वस्थ होकर अपने राज्य वापस लौट गए, लेकिन इस दौरान 32 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अभी भी 35 मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में जारी है।
‘पत्रिका’ को मिली जानकारी के मुताबिक अन्य राज्यों के मरीजों में अधिकांश की उम्र 50 साल से अधिक की है। संभव है कि ये यहां अपने रिश्तेदारों के यहां आए होंगे, या फिर ये लॉकडाउन में फंस गए होंगे या फिर इलाज के लिए इन्हें रायपुर रेफर किया गया होगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य जैसे- मध्यप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के मरीजों की संख्या अधिक है। मरीजों और उनके परिजनों ने विभागीय अधिकारियों को बताया कि उनके अपने राज्य के उच्चस्तरीय अस्पतालों से नजदीक रायपुर पड़ा।
सबसे ज्यादा मरीज ओडिशा के
अन्य राज्यों के मरीज, जो रायपुर के अस्पतालों में भर्ती हुए उनमें सबसे ज्यादा मरीज ओडिशा के हैं। इनमें संबलपुर, कालाहांडी, बलांगीर, डोंगरीकली, नवरंगपुर के सर्वाधिक मरीज हैं। आमतौर पर भी बड़ी बीमारियों का उपचार करवाने के पड़ोसी राज्यों के मरीज रायपुर आते ही रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो