CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों के 165 मरीज हुए स्वस्थ और 32 की हुई मौत

- कोरोना (CG Corona Update): 35 मरीजों का इलाज राज्य के अन्य अस्पतालों में जारी

- रायपुर के अस्पतालों में भर्ती हुए उनमें सबसे ज्यादा ओडिशा के मरीज

By: Ashish Gupta

Published: 26 Oct 2020, 10:49 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में न सिर्फ छत्तीसगढ़ (CG Corona Update) के निवासी या यहां पर नौकरी करने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है, बल्कि दूसरे राज्यों के मरीजों का भी। स्वास्थ्य विभाग के मौजूदा रेकॉर्ड के मुताबिक 26 अक्टूबर तक अन्य राज्यों के कुल 232 मरीजों को उपचार के लिए कोविड-19 (COVID-19) सरकारी या फिर निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इनमें से 165 मरीज स्वस्थ होकर अपने राज्य वापस लौट गए, लेकिन इस दौरान 32 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अभी भी 35 मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में जारी है।

मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंस न मानने वाले 376 लोगों पर 26 हजार रुपए का जुर्माना

'पत्रिका' को मिली जानकारी के मुताबिक अन्य राज्यों के मरीजों में अधिकांश की उम्र 50 साल से अधिक की है। संभव है कि ये यहां अपने रिश्तेदारों के यहां आए होंगे, या फिर ये लॉकडाउन में फंस गए होंगे या फिर इलाज के लिए इन्हें रायपुर रेफर किया गया होगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य जैसे- मध्यप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के मरीजों की संख्या अधिक है। मरीजों और उनके परिजनों ने विभागीय अधिकारियों को बताया कि उनके अपने राज्य के उच्चस्तरीय अस्पतालों से नजदीक रायपुर पड़ा।

ठगी के आरोप में प्रेमी-प्रेमिका हुए गिरफ्तार, फिल्म बंटी-बबली देख सीखा फ्रॉड का तरीका

ओडिशा के सबसे ज्यादा मरीज
अन्य राज्यों के मरीज, जो रायपुर के अस्पतालों में भर्ती हुए उनमें सबसे ज्यादा मरीज ओडिशा के हैं। इनमें संबलपुर, कालाहांडी, बलांगीर, डोंगरीकली, नवरंगपुर के सर्वाधिक मरीज हैं। आमतौर पर भी बड़ी बीमारियों का उपचार करवाने के पड़ोसी राज्यों के मरीज रायपुर आते ही रहते हैं।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned