नीरव मोदी के बाद इस बाप-बेटे ने PNB को लगाया करोड़ों का चूना, और हो गए फरार

नीरव मोदी के बाद इस बाप-बेटे ने PNB को लगाया करोड़ों का चूना, और हो गए फरार

Chandu Nirmalkar | Publish: Aug, 12 2018 03:46:46 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

नीरव मोदी के बाद इस बाप-बेटे ने PNB को लगाया करोड़ों का चूना, और हो गए फरार

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों का चूना लगाने का एक ताजा मामला सामने आया है। यहां बाप-बेटे ने नीरव मोदी की तरह एक के बाद एक पीएनबी से करोड़ों का लोन लेकर फरार हो गया। पीएनबी के अधिकारियों को जब लगा कि लिया हुआ लोन का पैसा वापस नहीं होगा तो मामले की शिकायत पुलिस से की। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

पिता और पुत्र ने पीएनबी बैंके से लिया 17 करोड़ का लोन
शहर के कटोरा तालाब के पंजाब नेशनल बैंक ने चौबे कॉलोनी निवासी पिता और पुत्र के खिलाफ 17 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज कराया है। आरोपी निर्मल अग्रवाल और यशवर्धन अग्रवाल ने 2015 में अपनी दो कंपनियों के नाम से 17 करोड़ रुपए टर्म लोन लेकर नहीं चुकाया।

इसके बाद बैंक प्रबंधन की ओर से प्रार्थी वी. के. विशरन ने मामले में न्यायालय में परिवाद दायर किया। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी पिता-पुत्र ने पहले रावांभाठा में जय अम्बे मेटल वर्क प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री चलाने के लिए कच्चा माल खरीदी करने के लिए बैंक से 9 करोड़ रुपए लोन लिया गया था।

इसके बाद दोनों ने दूसरी फैक्ट्री जी एण्ड जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से चलाने के लिए बैंक को अपनी मशीनरी और कच्चा माल दिखाकर फिर से फिर बैंक से 7 करोड़ और 1 करोड़ रुपए लोन लिया था। लोन मिलने के बाद दोनों आरोपियों ने फैक्ट्री में रखा हुआ कच्चा माल भी बेच दिया और बैंक ने पहले सिविल लाइन थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अधिकार क्षेत्र से बाहर का मामले होने की दलील देकर केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद बैंक ने न्यायालय में परिवाद दायर किया। इस पर न्यायाधीश डॉ. सुमित कुमार सोनी एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned