रायपुर

छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्कल ने 1799 ग्रामीण डाक सेवकों के लिए निकाली हैं भर्तियां, 10वीं पास भी करे आवेदन

छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्कल ने 1799 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पदों के लिए भर्तियां निकाली है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर दी गई है। इस नौकरी के लिए प्रदेश के 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।

रायपुरNov 07, 2019 / 08:40 pm

Dhal Singh

छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्कल ने 1799 ग्रामीण डाक सेवकों के लिए निकाली हैं भर्तियां, 10वीं पास भी करे आवेदन

रायपुर. छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्कल ने 1799 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पदों के लिए भर्तियां निकाली है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर दी गई है। इस नौकरी के लिए प्रदेश के 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।
यह है शैक्षणिक योग्यता
ग्रामीण डाक सेवक के लिए न्यूनतम योग्यता राÓय / केंद्र सरकार के किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा कम से कम 60 दिनों की अवधि का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स सर्टिफिकेट और स्थानीय भाषा का ज्ञान अनिवार्य है।
अधिकतम आयु 40 साल
ग्रामीण डाक सेवक के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वेतनमान दस हजार से लेकर 14,500 रुपए (आईएनआर) रहेगा।

ऐसे करें आवेदन
ग्रामीण डाक सेवक के इन पदों पर आवेदन करने के इ’छुक उम्मीदवार सबसे पहले पोस्टल सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। इसके बाद यहां दी गई शर्तों के अनुसार अपना आवेदन पूरा करें। इ’छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन की फीस 100 रुपए और अजा और अजजा वर्ग के आवेदकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.