पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में 18 हजार सीटें खाली, 22 अक्टूबर तक लें सकते है एडमिशन

कोरोना काल (Corona Virus) की वजह से पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ( Pt. Ravi Shankar Shukla University) में वर्ष 2020 में लगभग 18 हजार सीट अब तक तक रिक्त है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 16 Oct 2020, 01:29 PM IST

रायपुर. कोरोना काल (Corona Virus) की वजह से पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ( Pt. Ravi Shankar Shukla University) में वर्ष 2020 में लगभग 18 हजार सीट अब तक तक रिक्त है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सीटे शत प्रतिशत भरने के लिए तीन बार प्रवेश प्रक्रिया की तिथि में बदलाव किया, लेकिन प्रवेश प्रक्रिया की गति में इजाफा नहीं हुआ है।

22 अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया जारी
वर्तमान में विश्वविद्यालय में 22 अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया जारी है। विश्वविद्यालय प्रबंधन प्रवेश प्रक्रिया की तिथि में एक बार और इजाफा कर सकता है। प्रबंधन ने मामले को लेकर उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने की बात कही है। विश्वविद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार फस्र्ट ईयर में लगभग 43 हजार सीट है। इनमें से तकरीबन 25 हजार सीटों में प्रवेश हुआ है और शेष रिक्त है।

प्रयागराज, लखनऊ और बेंगलूरु के लिए 25 अक्टूबर से नई फ्लाइट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

वर्तमान में महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी गई है। अब जिस भी छात्र को विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना है, उन्हें कुलपति से मिलकर लेट होने का कारण बताना होता है और उनका सहमति पत्र लेना होता है। सहमति पत्र के आधार पर महाविद्यालय में प्रवेश छात्रों को मिल जाता है।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned