एक साल में 19 मर्डर करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार, मर्डर की बताई ये वजह

एक साल में 19 मर्डर करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार, मर्डर की बताई ये वजह

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 09 2018 05:04:31 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

एक साल में 19 मर्डर करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार, मर्डर की बताई ये वजह

रायपुर. छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के 14 ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर की बेरहमी से मौत के घाट उतारने वाले सीरियल किलर को पुलिस ने दबोचा है। हाईवे गैंगस्टर आदेश खांबरा गिरोह ने एक साल में ही छत्तीसगढ़ में पांच तो भोपाल व आसपास के राज्यों के 14 से ज्यादा ट्रक ड्राइवर-क्लीनर की हत्या की है। गिरफ्त में आए आरोपियों ने अपना गुनाह कबूला है। रायपुर में तीन हत्या कर 50 लाख के माल से भरा ट्रक गिरोह ने गायब किया था। मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी ने रायपुर पुलिस को सूचना दे दी है।

हत्या के निर्वस्त्र कर नाले में फेंक दिया लाश, फिर..
रायपुर के मामले में गाजियाबाद से पचास लाख का माल (रेग्जिन) लेकर रायपुर के लिए ट्रक चला था। खांबरा व तुकाराम ने बीच में ट्रक ड्राइवर, क्लीनर व हेल्पर को मौत के घाट उतार दिया था। निर्वस्त्र उनके शव को फेंककर ट्रक लेकर फरार हो गया।

एसपी राहुल लोढ़ा ने बताया कि जल्द ही छत्तीसगढ़ पुलिस भोपाल आएगी। रायपुर पुलिस के पास घटना के दौरान के खांबरा के सीसीटीवी फुटेज हैं। खांबरा के पास पुलिस को मिली डायरी में 50 से अधिक नंबर लिखे हैं। पुलिस को आशंका कि यह नंबर ट्रक ड्राइवरों व ट्रक ठिकाने लगाने वाले लोगों के हो सकते हैं। पुलिस नंबरों के आधार पर उनके ठिकानों पर दबिश देने की तैयारी कर रही है।

इधर, आरोपी ने भोपाल से लगी नगर पालिका अध्यक्ष से दोस्ती की बात भी सामने आई है। खांबरा का अध्यक्ष के साथ सोशल मीडिया में फोटो मिला है। इधर, आरोपी आदेश खांबरा व तुकाराम को शनिवार को न्यायालय में पेशकर पुलिस ने चार दिन के लिए रिमांड पर लिया है।

जयकरण की एक चूक से गिरोह पकड़ाया था
जांच में सामने आया कि जयकरण जिन ट्रकों को लूटता था उनके चालकों की हत्या के बाद वह भोपाल में ही माल खपाता था। जबकि खांबरा ग्वालियर नेटवर्क के जरिए माल खपाता था। ऐसे में खांबरा पुलिस की निगाह में नहीं आता था। जबकि जयकरण ने भोपाल में ही हत्या करने के बाद माल भी यहीं बेच दिया, जिससे वह पकड़ा गया। उसने खांबरा का भी नाम उगल दिया।


आउटर में अज्ञात शव की शिनाख्ती में जुटी
राजधानी के आउटर के थानों में ढाबों के आसपास कुछ महीने पहले अज्ञात शव भी मिले हैं। ऐसा ही एक मामला ईंटखेड़ी थाना इलाके का भी है। इसमें ट्रक पर चलने वाला एक युवक बेहोश होकर गिर गया था। उसके मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस इसकी कडिय़ां जोड़ रही है।

ग्वालियर के 'साहबजीÓ की हो रही पड़ताल
खांबरा ने ग्वालियर के किसी साहबजी का नाम उगला है। अब साहबजी की पुलिस तलाश कर रही है। ड्राइवरों की हत्या के बाद साहबजी के जरिए ही दूसरे राज्यों में लूटे गए ट्रक खपाए जाते हैं। खांबरा पत्नी के अलावा दो गर्लफ्रैंड रखा है। दोनों महिलाएं ग्वालियर-भिंड की रहने वाली हैं।

साउथ एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि गिरोह ने 14 मर्डर के बाद छत्तसीगढ़ के 5 मर्डर कबूले हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस जल्द ही भोपाल आएगी। अलग-अलग टीमें फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हैं।

Ad Block is Banned