scriptरेलवे ले रहा दो दिनों का मेगा ब्लॉक, कल और परसों ट्रेन पकड़ने यात्रियों को लगानी पड़ेगी बिलासपुर तक दौड़ | 2 days mega block in Railway many trains cancelled | Patrika News

रेलवे ले रहा दो दिनों का मेगा ब्लॉक, कल और परसों ट्रेन पकड़ने यात्रियों को लगानी पड़ेगी बिलासपुर तक दौड़

locationरायपुरPublished: Apr 20, 2019 11:31:16 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

रेलवे के पीक यात्री सीजन में रायपुर-बिलासपुर मुख्य रेल लाइन पर 24 घंटे का ब्लॉक का बड़ा असर पडऩे जा रहा है

Railway

रेलवे ले रहा दो दिनों का मेगा ब्लॉक, कल और परसों ट्रेन पकड़ने यात्रियों को लगानी पड़ेगी बिलासपुर तक दौड़

रायपुर. रेलवे के पीक यात्री सीजन में रायपुर-बिलासपुर मुख्य रेल लाइन पर 24 घंटे का ब्लॉक का बड़ा असर पडऩे जा रहा है। दुर्ग से लेकर भाटापारा तक के यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से सारनाथ, गोंदिया जैसी ट्रेनों में सफर करने के लिए बिलासपुर और उस्लापुर स्टेशन तक सफर करना पड़ेगा, तब जाकर ये ट्रेनें गंतव्य तक पहुंचाएंगी। क्योंकि 20 और 21 अप्रैल को दाधापारा तक बड़ा ब्लाक लेने जा रहा है। ऐसी स्थिति इस दिन रद्द की गई पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों के लिए एक्सप्रेस गाडिय़ों का टिकट लेकर सफर करना तय किया है।
दाधापारा से बिलासपुर के बीच तीसरी रेल लाइन के विद्युतीकरण और ऑटोमैटिक सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए यह मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है, जो रविवार को सुबह 8 बजे से शुरू होकर दूसरे सुबह 6 बजे तक रेलवे की तकनीकी टीम काम जुटा नजर आएगी। यही वजह है कि बिलासपुर जोन के नागपुर रेल मंडल तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा। इस दौरान दोनों तरफ बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित सात लोकल ट्रेनें 21 अप्रैल को नहीं चलेंगी। जिनमें रायपुर-गेवरा रोड, गेवरा से रायपुर, बिलासपुर-रायपुर मेमू, रायपुर-बिलासपुर मेमू, गेवरा रोड-बिलासपुर के यात्री को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

ये ट्रेनें रहेंगी प्रभावित
20 अप्रैल को बरौनी से गोंदिया, अम्बिकापुर से दुर्ग आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन उस्लापुर तक और छपरा से दुर्ग आने वाली सारनाथ एक्सप्रेस व राजेंद्र नगर से दुर्ग आने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस बिलासपुर तक ही चलेगी। इससे आगे यह ट्रेन चलेगी। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए उस्लापुर और बिलासपुर ही जाना पड़ेगा। इसी तरह पैसेंजर ट्रेनों में टाटानगर-इतवारी को बिलासपुर में ही रोक दिया जाएगा। 21 अप्रैल को भी इन ट्रेनों को उन्हीं स्टेशनों से चलाया जाएगा।

इनसे कर सकेंगे सफर
रायपुर के स्टेशन डायरेक्टर बी.वी.टी. राव ने बताया कि रायपुर जंक्शन से इतवारी-बिलासपुर, लिंक एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस को पैसेंजर बनाकर चलाने का निर्णय लिया है। ताकि जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, उसके यात्री बिकल्प के तौर पर इन एक्सप्रेस गाडिय़ों से आवाजाही कर सकेंगे।

क्योंकि ब्लाक के कारण दुर्ग जंक्शन से चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस को बिलासपुर और दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस को उस्लापुर स्टेशन से चलाया जाएगा। इन ट्रेनों को पकडऩे लिए दूसरे ट्रेनों से जाना होगा।
रायपुर के स्टेशन डायरेक्टर बीपीटी राव ने कहा कि रेल विकास कार्यों के लिए रेलवे प्रशासन यात्रियों से सहयोगी अपेक्षा करता है। रद्द की गई ट्रेनों की जगह एक्सप्रेस ट्रेनों को पैसेंजर बनाकर चलाया जाएगा।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो