राहत की खबर: छत्तीसगढ़ में डिस्चार्ज हुए कोरोना के 2 संक्रमित मरीज, 6 का इलाज जारी

कोविड-19 से निपटने छत्तीसगढ़ को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिलेगी हरसंभव मदद

 

By: ashutosh kumar

Updated: 31 Mar 2020, 06:34 PM IST

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने टी.एस. सिंहदेव से चर्चा कर छत्तीसगढ़ के हालातों की ली जानकारी

रायपुर. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है। कोरोना से संक्रमित 2 मरीजों की हालत सामान्य हो गई है। रायपुर एम्स प्रबंधन ने इन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को फोन पर लंबी चर्चा कर प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नियंत्रण के उपायों की जानकारी ली। सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ मरीजों में दो पूरी तरह ठीक हो गए हैं और मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। शेष 6 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

डॉ. हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य मंत्री को भरोसा दिलाया कि कोविड-19 से निपटने छत्तीसगढ़ को सभी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। टेस्टिंग किट सहित अन्य उपकरणों एवं दवाईयों की यहां पर्याप्त आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की हालातों से वाकिफ हैं और यहां सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की उन्हें नियमित जानकारी मिल रही है। राज्य में सही दिशा में काम हो रहा है। उन्होंने दो मरीजों के ठीक होकर घर लौटने पर भी प्रसन्नता जताई। डॉ. हर्षवर्धन ने श्री सिंहदेव से कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिन चीजों की भी जरूरत है, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को अवगत कराया जाए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ की तत्काल हरसंभव मदद की जाएगी।

राहत की खबर: छत्तीसगढ़ में डिस्चार्ज हुए कोरोना के 2 संक्रमित मरीज, 6 का इलाज जारी

रायपुर का बुजुर्ग और भिलाई का युवक स्वस्थ, एम्स ने डिस्चार्ज किया
रायपुर के एम्स में भर्ती कोरोना पॉजीटिव दो मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं। मंगलवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया है। एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है। एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि रायपुर के रामनगर इलाके में रहने वाला 68 साल के बुजुर्ग और भिलाई के 33 साल के युवक की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आई। अन्य मरीजों की स्थिति में भी काफी सुधार है। राज्य में पिछले 12 दिनों में 8 संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर में बुजुर्ग समेत 4, भिलाई, बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा में एक-एक पॉजिटिव मिला था।

Corona virus
ashutosh kumar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned