मंत्री बंगले की 2 महिला कर्मी, पीएचक्यू में पदस्थ आईपीएस अधिकारी को भी कोरोना

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5407 जा पहुंची है। रविवार को 168 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें एक बार फिर रायपुर से सर्वाधिक 36 मरीज मिले हैं। इनमें रायपुर स्थित राज्य सरकार के मंत्री बंगले में कार्यरत दो महिलाकर्मी, पुलिस मुख्यालय में पदस्थ आईपीएस अधिकारी (एसआईबी डीआईजी) समेत बड़ी संख्या में अद्र्धसैनिक बल और पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1608 जा पहुंची है, जो चिंता बढ़ा रही है।

By: Dhal Singh

Published: 20 Jul 2020, 01:42 AM IST

रायपुर. हालांकि अ'छी खबर यह है कि 177 मरीजों स्वस्थ हो कर लौटे। तो वहीं बेमेतरा में कोविड19 हॉस्पिटल शुरू हो गया। जहां 100 मरीजों इलाज किया जा सकता है। यहां बेरला में निजी अस्पताल के संक्रमित स्टाफ को भर्ती करवाया गया है। रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक बस्तर संभाग में 43 मरीज मिले हैं। बस्तर प्रदेश का सबसे सुरक्षित संभाग माना जा रहा था, मगर अनलॉक डाउन2 में यहां से काफी मरीज मिल रहे हैं। रायपुर में 2 पुलिस जवान, ईओडब्ल्यू कार्यालय कर्मचारी, डीकेएस अस्पताल का गार्ड, भाठागांव के पूर्व सरपंच और उनकी पत्नी, एक मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव और शराब दुकान का कर्मचारी संक्रमित मिले हैं।

एसआईबी कार्यालय सील
एसआईबी डीआईजी ने पत्रिका से बातचीत में खुद के संक्रमित होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वे उत्तरप्रदेश अपने ग्रहग्राम से लौटे थे। टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पुराना पुलिस मुख्यालय स्थित एसआईबी कार्यालय सील कर दिया गया है। इसके साथ ही नया मुख्यालय में भी वे गए थे, इसलिए वहां भी सेनिटाइजेशन का काम जारी है। संपर्क वाले परिजन, स्टाफ की सैंपलिंग भी होगी। इसके पहले पुराना पुलिस मुख्यालय से बड़ी संख्या में स्टाफ संक्रमित मिल चुके हैं।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned