त्योहार में घर जाने वाले यात्रियों को राहत: रायपुर से अब 20 जोड़ी ट्रेन चलेगी, अमृतसर एक्सप्रेस आज से

अब करीब 20 जोड़ी ट्रेनों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। सात महीने बाद पहली बार मंगलवार को अमृतसर एक्सप्रेस ( Amritsar Express ) रवाना होगी।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 20 Oct 2020, 08:39 AM IST

रायपुर. कोरोना (Corona Virus) के कारण लंबे समय तक प्रभावित रेल सेवा अब पटरी पर उतरने लगी है। रायपुर जंक्शन से सभी दिशाओं के लिए ट्रेन सुविधा मिलने जा रही है। रेलवे प्रशासन ने दशहरा, दिवाली और छठ पूजा त्योहार (Festive Season Train) को देखते हुए 17 पूजा ट्रेन 2 दिसंबर तक चलाने का शेड्यूल जारी किया है, जो अलग-अलग तारीखों में सप्ताह में दो से तीन दिन चलेंगी। इन ट्रेनों सहित अब करीब 20 जोड़ी ट्रेनों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। सात महीने बाद पहली बार मंगलवार को अमृतसर एक्सप्रेस ( Amritsar Express ) रवाना होगी।

इसके साथ ही रेल टिकट काउंटर और स्टेशन में तेजी से रौनक बढ़ रही है। क्योंकि कोरोना के कारण कन्फर्म रिजर्वेशन टिकट होने पर ही सफर करने की अनुमति है। जनरल टिकट और वेटिंग टिकट पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। स्टेशन परिसर में वाहनों और यात्रियों की आवाजाही बढ़ने से बेरिकेड्स भी लगाए गए हैं। रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर भी कतारें लग रही हैं। लेकिन रायपुर से लखनऊ गरीब रथ और दुर्ग-नवतवा, बेतवा एक्सप्रेस के पहिए जरूर अभी तक थमे हुए हैं।

दुर्ग-जम्मू तवी पूजा स्पेशल कल से
गाड़ी संख्या 0281502816 दुर्ग जम्मू तवी-दुर्ग साप्ताहिक पूजा स्पेशल 21 अक्टूबर से 27 नवंबर तक चलेगी। दुर्ग से प्रत्येक बुधवार को और जम्मूतवी से प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी।

कोरबा-त्रिवेंद्रम सप्ताह में दो दिन
आज से गाड़ी संख्या 0264802647 त्रिवेंद्रम कोरबा त्रिवेंद्रम पूजा स्पेशल सप्ताह में दो दिन 20 अक्टूबर से 02 दिसम्बर तक चलेगी। त्रिवेन्द्रम से प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को और कोरबा से प्रत्येक । शनिवार व बुधवार को चलेगी।

पुरी से एलटीटी के बीच आज से
गाड़ी संख्या 0286602865 पूरी लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच पूजा स्पेशल 20 अक्टूबर से 26 नवम्बर तक चलेगी। पूरी से प्रत्येक मंगलवार को और लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी।

समता एक्सप्रेस पूजा स्पेशल आज से

विशाखापट्टनम-निजामुदिन समता एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन की सुविधा 20 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक। प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को विशाखापट्टनम से।गाड़ी संख्या 0823708238 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन अभी पूजा स्पेशल के रूप में 20 अक्टूबर से 29 नवम्बर तक चलेगी। कोरबा से प्रत्येक मंगलवार, बुधवार एवं शुक्रवार और अमृतसर से 22 अक्टूबर से गुरुवार, शुक्रवार एवं रविवार को बिलासपुर के लिए चलेगी।

Corona virus
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned