छत्तीसगढ़ में आने वाली है 2000 पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। जल्द ही CSPDCL परिचारक लाइन संविदा पदों पर भर्ती निकालने जा रही है।

By: Ashish Gupta

Published: 19 May 2018, 07:59 PM IST

रायपुर . अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। दरअसल, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL) परिचारक लाइन संविदा (Paricharak line contract) पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। सीएसपीडीसीएल ने परिचारक लाइन के रिक्त 2000 पदों को समायोजित कर नई भर्ती करने का आदेश जारी किया है। सीएसपीडीसीएल जल्द ही परिचारक लाइन संविदा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगी।

Read More : पुलिस विभाग में निकली आरक्षकों की भर्ती, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया विज्ञापन

कुल पदों की संख्या 2000

सीएसपीडीसीएल द्वारा जारी आदेश के तहत रायपुर, दुर्ग , बिलासपुर , राजनांदगांव, अंबिकापुर और जगदलपुर के क्षेत्रीय कार्यालयों में परिचारक लाइन संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सबसे ज्यादा रायपुर में 560 पदों पर भर्ती होगी, वहीं उसके बाद बिलासपुर 540, जगदलपुर में 280, अंबिकापुर में 260, राजनांदगांव में 252 व दुर्ग में 108 पदों पर भर्ती होगी।

Read More : छत्तीसगढ़ रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड में निकली भर्ती, सैलरी 2 लाख 80 हजार रुपए महीना

10वीं पास के लिए भर्ती

परिचारक लाइन संविदा पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता संस्था या बोर्ड से 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण हो। ध्यान देने वाली बात यह है कि परिचारक लाइन संविदा पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी हो। इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Read More : नेशनल फर्टिलाइजर्स लि. ने 101 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में वर्ष की छूट दी जाएगी। लाइन परिचारक संविदा के पद पर नियुक्ति तीन वर्ष के लिए होगी।

Read More : सरगुजा विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए भर्ती, जल्द करें आवेदन

ध्यान देने वाली यह है कि अंबिकापुर और जगदलपुर क्षेत्रीय कार्यालयों में भर्ती के लिए आवेदक इस क्षेत्र स्थानीय निवासी हो। वहीं रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर एवं राजनांदगांव क्षेत्रीय कार्यालयों में परिचारक लाइन संविदा पदों पर भर्ती के लिए राज्य के सभी उम्मीदवार पात्र होंगे।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned