scriptचेकबाउंस के मामलों के लिए लोक अदालत का आयोजन, सुलझाए गए 22 करोड़ मामले | 22 crore check bounce cases solved in Chhattisgarh | Patrika News

चेकबाउंस के मामलों के लिए लोक अदालत का आयोजन, सुलझाए गए 22 करोड़ मामले

locationरायपुरPublished: Apr 21, 2019 10:29:55 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

लोक अदालत में 22 करोड़ रुपए के चेकबाउंस से संबंधित मामलों का निराकरण किया गया। सुनवाई के दौरान आपसी समझौते से कुल 1386 प्रकरणों को सुलझाया गया।

चेकबाउंस के मामलों के लिए लोक अदालत का आयोजन, सुलझाए गए 22 करोड़ मामले

चेकबाउंस के मामलों के लिए लोक अदालत का आयोजन, सुलझाए गए 22 करोड़ मामले

रायपुर. राज्य में आयोजित मेगा लोक अदालत में 22 करोड़ रुपए के चेकबाउंस से संबंधित मामलों का निराकरण किया गया। सुनवाई के दौरान आपसी समझौते से कुल 1386 प्रकरणों को सुलझाया गया। इसमें सबसे अधिक 548 प्रकरण रायपुर जिले के प्रकरण शामिल है। इसी तरह दुर्ग में 245, जगदलपुर में 118 और बिलासपुर में 100 मामले सुलझाए गए है। वही राज्य के अन्य जिला न्यायलय में 447 चेक बाउंस के मामलों का निपटारा किया गया।
शनिवार की सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक राज्य के सभी 23 जिलों में मेगा लोकअदालत का आयोजन किया गया था। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव उमेश उपाध्याय ने बताया कि राज्य के विभिन्न अदालतों में चेक बाउंस के करीब 25 हजार प्रकरण रजिस्टर्ड है। इसमें सबसे अधिक 12500 मामले रायपुर जिले के शामिल है। इसमें से रायपुर के 9 हजार मामलों को सुनवाई योग्य मानते हुए उनके पक्षकारों को समंस जारी किया गया था।

सबसे अधिक सुनवाई
लोक अदालत के लिए रायपुर जिले में कुल 13 खंडपीठ का गठन किया गया था। इसमें सबसे अधिक 233 मामले प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट सुमीत सोनी की अदालत में सुलझाए गए। इसी तरह 90 मामले न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रशांत भास्कर और 86 मामले न्यायिक मजिस्ट्रेट अनंतदीप तिर्की की खंडपीठ में सुलझाए गए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो