रायपुर में फिर मिले 22 संक्रमित, AIIMS के दो डॉक्टर और किर्गिस्तान से लौटे 4 छात्र भी पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी रायपुर में मंगलवार को 49 मरीज मिलने के बाद आज फिर 22 मरीज संक्रमित मिले हैं। जानकारी के मुताबिक 22 मरीजों में किर्गिस्तान से लौटे चार और छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By: Ashish Gupta

Published: 01 Jul 2020, 03:25 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी रायपुर में मंगलवार को 49 मरीज मिलने के बाद आज फिर 22 मरीज संक्रमित मिले हैं। जानकारी के मुताबिक 22 मरीजों में किर्गिस्तान से लौटे चार और छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं एम्स (AIIMS) के दो डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 22 मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमित और एक्टिव मरीजों एक आंकड़ों में रायपुर (Raipur most COVID infected) प्रदेश में पहले नंबर पर पहुंच गया है।

बताया जाता है कि किर्गिस्तान और रूस से लौटे छात्रों को राजधानी के निजी होटलों में पेड क्वारंटाइन कराया गया था। रविवार को होटल में काम करने वाली एक नौकरानी पॉजिटिव आई थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 28 जून को छात्रों का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई है। निजी होटलों में ठहरे और छात्रों का सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

49 के बाद 22 मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमित और एक्टिव मरीजों एक आंकड़ों में रायपुर प्रदेश में पहले नंबर पर पहुंच गया है। रायपुर में अब तक 324 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें 196 डिस्चार्ज होकर घर लौट चुके हैं। 127 का इलाज एम्स और अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है।

इससे पहले मंगलवार को रायपुर में रिकॉर्ड 49 समेत प्रदेश में कुल 63 कोरोना संक्रमित मिले। रायपुर में मिले 49 मरीजों में किर्गिस्तान से 28 व रूस से लौटा एक छात्र, एम्स में न्यूरो सर्जरी विभाग के एक डॉक्टर व 3 मेडिकल स्टाफ, एम्स के एक डॉक्टर की बेटी और सरकारी कांट्रेक्टर, इलेक्ट्रिक असिस्टेंट, गृहणी, शिक्षक, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, दुकानदार, रेलवे कर्मचारी, हाउसकीपर में शामिल है।

असम, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र से लौटे लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। रायपुर में इससे पहले 7 जून को 36 कोरोना संक्रमित मिले थे। प्रदेश में सबसे अधिक राजनांदगांव में कुछ दिनों पहले 53 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 2880 पहुंच गई है, इसमें 2250 डिस्चार्ज होकर घर लौट चुके हैं। 617 मरीजों का इलाज एम्स, अंबेडकर अस्पताल व प्रदेश के अन्य कोविड-19 अस्पतालों में चल रहा है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned