scriptआकाशीय बिजली का कहर: गाज के चपेट में आने से 23 भेड़ों दर्दनाक मौत, किसान को हुआ लाखों का नुकसान | 23 sheep traumatic death due to being hit by lightning strike | Patrika News

आकाशीय बिजली का कहर: गाज के चपेट में आने से 23 भेड़ों दर्दनाक मौत, किसान को हुआ लाखों का नुकसान

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2022 04:28:21 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

शिवकुमार भेड़पाल शनिवार को अपने 23 भेड़ लेकर भेड़ चराने के लिए गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ गरज चमक भी आने लगा। चूंकि भेड़पाल गाज गिरने की डर को देखते हुए वह अपने घर की ओर लौट ही रहा था तभी आकाशीय बिजली के डर से अपने 23 भेड़ों को लेकर बबूल के पेड़ की छांव पर ठहरा था।

lighting.png

जांजगीर-चांपा. पामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरिया में शनिवार को आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दिया। यहां भेड़ चरा रहे एक भेड़पाल के 23 भेड़ों की गाज गिरने से मौत हो गई। वहीं गाज इतनी तेज थी कि एक बबूल का पेड़ भी बुरी तरह झुलस गया। आकाशीय बिजली से किसान शिवकुमार भेड़पाल पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। क्योंकि उसे लाखों का नुकसान होगा। शनिवार की शाम को तेज बारिश हुई।

साथ ही आकाशीय बिजली भी गरजने लगी। जिसके चलते एक भेड़पाल पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। गौरतलब है कि सेमरिया निवासी शिवकुमार भेड़पाल शनिवार को अपने 23 भेड़ लेकर भेड़ चराने के लिए गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ गरज चमक भी आने लगा। चूंकि भेड़पाल गाज गिरने की डर को देखते हुए वह अपने घर की ओर लौट ही रहा था तभी आकाशीय बिजली के डर से अपने 23 भेड़ों को लेकर बबूल के पेड़ की छांव पर ठहरा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर ही गिर गई। जिससे पेड़ की छांव में खड़े 23 भेड़ गाज की चपेट में आकर झुलस गए। सभी भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई।

किसान को मुआवजे की दरकार
किसान शिवकुमार भेड़पाल का भेड़ पालन ही प्रमुख व्यवसाय है। वह इसी से ही अपना गुजर बसर करता है। अचानक उसके 23 भेड़ के मृत हो जाने से उसकी कमर ही टूट गई। अब किसान का शासन से आस है कि उसे शासन की ओर से राहत राशि आसानी से मिल सके। इसके लिए वह विधिवत आवेदन शासन से करने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो