scriptबॉडी बिल्डिंग के लिए इंजेक्शन का ओवरडोज लेने वाला 23 साल का बॉडी बिल्डर हारा जिंदगी की जंग | 23 year old young bodybuilder death due to heavy steroids in Raipur | Patrika News

बॉडी बिल्डिंग के लिए इंजेक्शन का ओवरडोज लेने वाला 23 साल का बॉडी बिल्डर हारा जिंदगी की जंग

locationरायपुरPublished: Nov 26, 2019 05:05:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Bodybuilder Death: इंजेक्शन और दवाओं के सहारे बॉडी बनाकर मिस्टर छत्तीसगढ़ बनने की तैयारी कर रहे संदीप सिंह उर्फ सेंडी ने एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

bodybuilder_news.jpg
रायपुर. इंजेक्शन और दवाओं के सहारे बॉडी बनाकर मिस्टर छत्तीसगढ़ बनने की तैयारी कर रहे महोबा बाजार हर्षित इंक्लेव निवासी संदीप सिंह उर्फ सेंडी (Bodybuilder Death) ने सोमवार को राजधानी के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। संदीप स्वस्थ हो सके, इसलिए उसके पिता मोहन सिंह ठाकुर ने 15 दिन तक रायपुर के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में उसका उपचार कराया जा रहा था।
हालत में सुधार नहीं होने पर परिजन उसे दिल्ली शिफ्ट करने की भी तैयारी कर रहे थे। शिफ्ट करने के दौरान संदीप की हालत डॉक्टरों ने ठीक बताई, तो परिजनों ने उसे शिफ्ट नहीं किया। 21 नवंबर की शाम को संदीप की तबीयत बिगड़ी और फिर पहले जैसे स्थिति हो गई। तबीयत खराब होने के दौरान परिजन दोबारा दिल्ली शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान पहले सोमवार की शाम को जिंदगी और मौत से संघर्ष करते हुए संदीप ने दम तोड़ दिया। मोहन ठाकुर के करीबी आर.के. मोदी ने संदीप के मौत की पुष्टि की।

दवा और इंजेक्शन पुलिस ने किया था जब्त
शिकायत मिलने पर पुलिस ने जिम प्रशिक्षक सुमित राय चौधरी को खमतराई स्थित घर में दबिश देकर वहां से दवा और इंजेक्शन जब्त किया है। मौके से सुमित राय को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि शहर के जिम में आने वाले युवाओं को बॉडी और मसल्स हैवी बनाने शक्तिवर्धक स्टेरॉयड्स और दवाओं का सेवन बिना डॉक्टरी सलाह के कराया जाता है। सुमित और नीलेश जिम संचालकों को जहरीली दवा और इंजेक्शन सप्लाई करने के साथ ही उनका सेवन युवाओं को करने की सलाह देते हैं।

यह है पूरा मामला
मकान नंबर 5, हर्षित इंक्लेव, महोबा बाजार (हीरापुर) निवासी रियल स्टेट कारोबारी मोहन सिंह ठाकुर (50) ने आजाद चौक पुलिस को शिकायत दी थी कि उनका बेटा संदीप सिंह ठाकुर (23) जिम संचालित करने के साथ ही बॉडी बिल्डर भी है। पिछले 15 दिनों से उसकी तबीयत खराब है। इसके बाद हालत और बिगड़ी तो 10 नवंबर को निजी अस्पताल के आइसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया।

मोहन सिंह ठाकुर ने मिस्टर छत्तीसगढ़ रहे जिम प्रशिक्षक सुमित राय चौधरी और मुंबई के नीलेश परमार पर संदीप को बिना डॉक्टरी सलाह के दवा, इंजेक्शन और टेबलेट देने का आरोप लगाया था। संदीप के पिता की शिकायत पर पुलिस ने सुमित राय चौधरी और नीलेश परमार पर धारा 308, 326, 34 के तहत केस दर्ज करके सुमित को गिरफ्तार कर लिया था। दवा सप्लायर नीलेश परमार अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

सिर्फ एक आरोपी ही हुआ गिरफ्तार
संदीप के मौत के जिम्मेदारों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 308, 326 व 34 के तहत 9 नवंबर को अपराध दर्ज किया था और अगले दिन सुमीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन निलेश को अब तक पकड़ नहीं पाई है। निलेश मुंबई से इंजेक्शन व दवाइयों की सप्लाई करता था। अब पुलिस आरोपियों के खिलाफ अपराध की अतिरिक्त धारा बढ़ाएगी और उसी के अनुसार नए सिरे से आरोपियों की तलाश शुरू करेगी।

धारा-304 भी जुड़ेगी
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अब तक जिन धाराओं के तहत कार्रवाई की है, उसमें संदीप की मौत के बाद धारा-304 को भी जोड़ा जाएगा। सीएसपी नसर सिद्दकी ने बताया कि प्रारंभ आरोपियों के खिलाफ जितनी भी धाराएं लगाई गई थी, उसमें अब धारा 304 भी जुड़ेगा।

एसएसपी रायपुर आरिफ शेख ने कहा, संदीप सिंह की मृत्यु की सूचना सोमवार की शाम को मिली है। केस में विवेचना जारी है। अब तक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो