scriptसरकारी जमीन पर 28 लोगों ने बसाई बस्ती, निगम ने जेसीबी से तोड़ा | 28 people settled on government land, corporation broke | Patrika News

सरकारी जमीन पर 28 लोगों ने बसाई बस्ती, निगम ने जेसीबी से तोड़ा

locationरायपुरPublished: Jun 20, 2020 08:17:09 pm

Submitted by:

ramdayal sao

बुधवारी बाजार जैन मंदिर चौक के पास स्थित सीएसईबी की बेशकीमती जमीन पर लॉकडाउन मेें लोगों ने कब्जा कर लिया।

सरकारी जमीन पर 28 लोगों ने बसाई बस्ती, निगम ने जेसीबी से तोड़ा

सरकारी जमीन पर 28 लोगों ने बसाई बस्ती, निगम ने जेसीबी से तोड़ा

raipur/कोरबा. बुधवारी बाजार जैन मंदिर चौक के पास स्थित सीएसईबी की बेशकीमती जमीन पर लॉकडाउन मेें लोगों ने कब्जा कर लिया। शुक्रवार को नगर निगम ने 28 मकानों को तोडकऱ जमीन को कब्जे से मुक्त करा दिया।
इस कार्रवाई के दौरान निगम के अधिकारियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। एक युवती ने जेसीबी मशीन पर पत्थर मार दिया। इससे माहौल थोड़ी देर के लिए गरम हो गया। युवती को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू हुई।
बताया जाता है कि बुधवारी बाजार जैन मंदिर चौक के करीब छत्तीसगढ़ बिजली बोर्ड की जमीन है। लॉकडाउन के दौरान कुछ लोगों की नजर खाली जमीन पर पड़ी। उन्होंने बांस बल्लियां के सहारे जमीन को घेरा लिया। कुछ लोगों ने ईंट की दीवार खड़ी कर दी। इसकी सूचना सीएसईबी के अधिकारियों को हुई। उन्होंने अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम से सहयोग मांगा। कार्रवाई के लिए सीएसईबी, निगम की संयुक्त टीम बनाई गई। जमीन को कब्जे से मुक्त कराने के लिए शुक्रवार को निगम के अधिकारी जेसीबी मशीन लेकर नेहरू नगर पहुंचे थे।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चालू हुई। इसका कब्जाधारियों ने जोर शोर से विरोध किया। विरोध करने वालों में महिला सबसे अधिक थीं। एक युवती ने पत्थर उठाकर जेसीबी मशीन पर फेंक दिया। इससे थोड़ी देर के लिए माहौल खराब हो गया। हालांकि पुलिस की मौजूदगी के कारण स्थिति तुरंत संभाल लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो