दो वाहनों से 280 पेटी शराब बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

खरोरा. शनिवार की देर रात लगभग ढाई बजे पुलिस ने रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पर तीन वाहनों से 280 पेटी शराब जब्त की है। इसकी कीमत करीब 11 लाख रुपए बताई जा रही है।

खरोरा. शनिवार की देर रात लगभग ढाई बजे पुलिस ने रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पर तीन वाहनों से 280 पेटी शराब जब्त की है। इसकी कीमत करीब 11 लाख रुपए बताई जा रही है। चार तस्करों को मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में दो भिलाई और दो आरंग क्षेत्र के ग्राम अकोली के निवासी हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खरोरा क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री को लेकर काफी दिनों से पुलिस को शिकायतें मिल रही थी। पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैें। गांव-गांव में कोचियों के माध्यम से शराब पहुंचाई जा रही है।
खरोरा थाना के टीआई रमेश मरकाम को मुखबिर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से बड़ी मात्रा में शराब लाई जा रही है। यह शराब एक ट्रक और मेटाडोर में भरकर लाई जा रही है। सूचना पर टीआई रमेश मरकाम दलबल के साथ रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पहुंचे और वाहनों की जांच शुरू कर दी।
कार से पायलटिंग करते चल रहे थे आरोपी
तस्कर बड़ी चालाकी से शराब की तस्करी कर रहे थे। दो आरोपी मारुति एसएस सफेद कार में पायलटिंग करते हुए रास्ता क्लियर है कि नहीं, यह देखते हुए जा रहे थे। उसके पीछे ट्रक और फिर उसके पीछे पिकअप चल रही थी। कार में दो तस्कर थे, जबकि ट्रक और पिक-अप में एक-एक आरोपी सवार थे, जो खुद वाहन चला रहे थे। जब पुलिस ने ट्रक और पिकअप को रोका तो उसके चालकों ने बताया कि सामने जा रही मारुति कार में भी उनके दो साथी सवार है। इस पर पुलिस ने तत्काल उसका भी पीछा किया और कुछ दूर आगे जाकर पकड़ लिया। पुलिस तीनों वाहनों और चारों तस्करों को खरोरा थाने ले आई और शराब को वाहनों से नीचे उतरवाया गया। दोनों वाहनों में 280 पेटियां शराब भरी हुई थीं। जिसकी कीमत लगभग 11 लाख रुपए बताई जा रही है।
ये हैं आरोपी
पुलिस ने शराब और तीनों वाहनों को जब्त कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में राजकुमार सिंह और दिलीप यादव भिलाई के निवासी हैं। जबकि सोमनाथ यादव और चमन यादव आरंग क्षेत्र के ग्राम अकोली के रहने वाले हैं। जब्त पिकअप नया होने के कारण नंबर नहीं लिखा हुआ है। उस पर महालक्ष्मी ट्रेडर्स ग्राम कोसरंगी लिखा हुआ है। ट्रक आंध्रप्रदेश का बताया जा रहा है। जबकि कार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
पीछा कर ट्रक को रुकवाया
शनिवार की देर रात लगभग ढाई बजे वह ट्रक दिखाए जिसके बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी। पुलिस ने ट्रक को रोकने के बजाय उसका कुछ दूर तक पीछा किया। पुलिस ने आगे-पीछे अगल-बगल चारों तरफ से उसे घेर लिया और आगे जाकर रुकवाया। पुलिस को देखकर खुद ट्रक चला रहा तस्कर भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस की पकड़ में आने पर वह घबरा गया और खुद बताने लगा कि पीछे आ रही पिकअप में भी शराब भरी हुई है। पुलिस ने पीछे आ रही बिना नंबर वाली पिकअप को भी घेर लिया। उसे भी उसका साथी तस्कर चला रहा था। पुलिस ने उसको भी पकड़ लिया।

dharmendra ghidode Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned