scriptCorona Vaccine : 28 दिन के अंदर भेजी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खेप | 2nd batch of vaccine will be sent to district within 28 days | Patrika News

Corona Vaccine : 28 दिन के अंदर भेजी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खेप

locationरायपुरPublished: Jan 16, 2021 01:17:12 pm

Submitted by:

CG Desk

– प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू की अध्यक्षता में हुई स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक .

coronavaccine
रायपुर. प्रदेश में 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) को लेकर प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने गुरुवार को मंत्रालय में स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक ली। जिसमें टीकाकरण से जुड़ी तमाम तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में बताया गया कि वैक्सीन की दूसरी खेप केंद्र से जल्द मिलेगी, जिसे 28 दिनों के अंदर जिलों में भेज दिया जाएगा, ताकि दूसरा डोज समय पर लग सके।
स्वास्थ्य विभाग (Chhattisgarh Health department) के अधिकारियों ने प्रभारी सीएस को बताया कि टीकाकरण लॉन्चिंग डे पर केंद्र सरकार के साथ टू-वे-इन्टरेक्शन के लिए पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर और महारानी अस्पताल बस्तर का चयन किया गया है। जनजागरूकता के लिए सभी विभागों के समन्वय से व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाया जाए। बैठक में टीकाकरण केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई।
जहां होमगार्ड, पुलिस के जवान तैनात होंगे। एनएससी-एनएसएस के कैडेट्स भी होंगे। बैठक में स्वास्थ्य सचिव आर. प्रसन्ना, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह, पीडब्ल्यूडी सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, राजस्व विभाग की सचिव रीता शांडिल्य, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सचिव आशीष भट्ट, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला सहित आला अधिकारी उपस्थित थे।
हर 15 दिन में टास्क फोर्स की बैठक
टीकाकरण (Corona Vaccine) से संबंधित कार्यों में बेहतर समन्वय के लिए हर 15 दिन में स्टेट टास्क फोर्स की बैठक, कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स, एसडीएम की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स और कमिश्नर नगर निगम की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र के लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक हर सप्ताह आयोजित होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो