script3 months passed, 12 families under teen shed even in summer | 3 माह बीते, गर्मी में भी टीन शेड के नीचे 12 परिवार | Patrika News

3 माह बीते, गर्मी में भी टीन शेड के नीचे 12 परिवार

- चंद्रशेखरनगर के विस्थापितों का दर्द बरकरार: 7 दिन में मकान देने का किया था वादा, अंधेरे व मच्छरों के बीच रहने मजबूर

रायपुर

Published: May 20, 2022 07:40:58 am

दिनेश यदु @ रायपुर . चंद्रशेखरनगर के विस्थापितों का दर्द बरकरार : शहर में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में टीन के शेड के नीचे जीवन ज्ञापन करना काफी कठिन होती है। पिछले तीन माह से पंडरी मंडी गेट के चंद्रशेखर नगर (Chandrashekhar Nagar of Pandri Mandi Gate) निवासी 12 परिवार के बच्चे और महिलाएं निगम प्रशासन (Raipur Municipal Corporation Administration)से मकान मिलने के इंतजार में हैं।
17 फरवरी को रेल लाइन दोहरीकरण (rail line doubling) के चलते इनके घर तोड़ दिए गए थे। तब महापौर एजाज ढेबर (Mayor Ejaz Dhebar) व स्थानीय पार्षद व जोन 3 अध्यक्ष प्रमोद साहू के हस्तक्षेप के बाद सभी परिवारों को अस्थायी रूप से मंडी परिसर के शेड के नीचे रहने दिया गया था। प्रभावितों ने कहा कि महापौर व पार्षद ने एक सप्ताह में मकान देने की बात कहते हुए हमे यहां पर बसा दिया है। शुरू-शुरू में पानी, बिजली की व्यवस्था की गई थी। लेकिन अब ना तो महापौर ध्यान दे रहे हैं और ना ही पार्षद, जिसके चलते बिजली, पानी सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इधर दिन में तेज गर्मी और रात में मच्छरों से जूझते हैं।
3 माह बीते, गर्मी में भी टीन शेड के नीचे 12 परिवार
3 माह बीते, गर्मी में भी टीन शेड के नीचे 12 परिवार
3 माह बीते, गर्मी में भी टीन शेड के नीचे 12 परिवार
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu @ Patrika Raipur
इसके अलावा अब पानी का टैंकर भी तीन-चार दिन में एक बार आ रहा है। बिजली भी पिछले एक सप्ताह से बंद पड़ा है। पार्षद प्रमोद साहू पहले सप्ताह में दो से तीन बार हालचाल जानने के लिए पहुंच जाते थे। लेकिन पिछले एक माह से हमे देखने तक नहीं आए। लोगों ने बताया कि हम सब जब महापौर के पास गये थे, तब उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान का फार्म भरने के साथ-साथ 35 हजार रुपए देकर मकान बुक करवा लो। बाकी राशि लोन लेकर किस्तों में देना है। पर हमारे पास तो खाने के लिए पैसे ही नहीं हैं। एक परिवार ने कहा कि हमे राशन लेने के लिए अपने गांव जाना पड़ता है, तब जाकर हमारे घर का चूल्हा जलता है।
यह भी पढ़ें -15 कारीगरों ने बनाई 30 क्विंटल अष्टधातु की पांच प्रतिमा
यह भी पढ़ें -उपरवारा के 600 घरों में जल्द पहुंचेगा नल से जल
यह भी पढ़ें - दो साल से स्थापना के इंतजार में संत कबीर की प्रतिमा
यह भी पढ़ें - मोर घर मा शादी अउ मोर वार्ड मा बुता हाबे, तेला येला छोड़ के कैईसे जाहु चंडीगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Kaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटोMumbai News Live Updates: मुंबई में बारिश बनी आफत, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम, जलभराव के बाद चार सबवे बंदराजस्थान में 13 अगस्त से होगी 25 हजार अग्निवीरों की भर्ती, जानिए किस जिले में कब होगी भर्ती रैलीLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीएक के बाद एक दर्ज हो रहे मुकदमों पर छलका आजम का दर्द, बोले सारे मुकदमे हम पर ही होंगे क्या?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.