scriptबैंगलुरू में बिल्डर के बेटे का अपहरण करके रायपुर से मांगी 25 लाख फिरौती, किडनैपरों के तीन सहयोगी गिरफ्तार | 3 arrested in Raipur for kidnapping Bengaluru builder son and ransom | Patrika News

बैंगलुरू में बिल्डर के बेटे का अपहरण करके रायपुर से मांगी 25 लाख फिरौती, किडनैपरों के तीन सहयोगी गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Jun 06, 2021 07:40:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

बैंगलुरू में बदमाशों ने एक बिल्डर के बेटे का अपहरण कर लिया और फिरौती के लिए रायपुर के अपने साथियों से फोन करवाकर 25 लाख रुपए की मांग की थी। रायपुर पुलिस की मदद से फोन करने वाले किडनैपरों के सहयोगियों को पकड़ लिया गया।

arrest8.jpg

नागपुर कंट्रोल रूम से आया फोन और अमरकंटक ट्रेन की एसी कोच से रेपिस्ट गिरफ्तार

रायपुर. बैंगलुरू में बदमाशों ने एक बिल्डर के बेटे का अपहरण (Kidnapping) कर लिया और फिरौती के लिए रायपुर के अपने साथियों से फोन करवाकर 25 लाख रुपए की मांग की थी। फोन करने वालों की तलाश में बैंगलुरू पुलिस रायपुर पहुंची। इसके बाद रायपुर पुलिस की मदद से फोन करने वाले किडनैपरों के सहयोगियों को पकड़ लिया गया। रविवार को आरोपियों को लेकर पुलिस बैंगलुरू रवाना हो गई।
पुलिस के मुताबिक बैंगलुरू के हेपागुड़ा इलाके से शुक्रवार को जावेद और उसके साथियों ने एक बिल्डर के 9 साल के बेटे का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी थी। लेकिन पुलिस और परिजनों को उलझाकर फिरौती लेने के लिए जावेद ने रायपुर के संजय नगर निवासी अपने रिश्तेदार जुनैद से संपर्क किया। और उसको बिल्डर को फोन करके फिरौती के रूप में 25 लाख रुपए मांगने के लिए कहा। जुनैद राजी हो गया।

यह भी पढ़ें: रिटायरमेंट के एक दिन पहले सहायक आबकारी आयुक्त ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में पता चली ये बड़ी वजह

जुनैद और उसके दो साथी रिजवान और नौशाद ने शनिवार को बिल्डर को फोन करके 25 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इसकी जानकारी बैंगलुरू पुलिस को हुई। कॉल डिटेल में लोकेशन रायपुर का दिखाया। इसके बाद बैंगलुरू पुलिस जुनैद के नंबर को ट्रेस करते हुए शनिवार की रात रायपुर पहुंची। बैंगलुरू पुलिस ने एसएसपी अजय यादव से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी यादव ने पुलिस की एक विशेष टीम को टिकरापारा इलाके में भेजा। और फिरौती मांगने वाले तीनों आरोपियों को धरदबोचा। इसके बाद तीनों को बैंगलुरू पुलिस के हवाले कर दिया।

5 लाख देने का दिया था लालच
पुलिस के मुताबिक किडनैपर जावेद और उसके साथियों ने अपहरण के बाद बालक की हत्या कर दी। इसके बाद भी परिजनों और पुलिस को चकमा देने के लिए उसने फिरौती मांगने वाला प्लान बनाया था। जावेद टिकरापारा निवासी जुनैद के खाला का बेटा है। जावेद ने उसे फिरौती की रकम में से 5 लाख रुपए देने का लालच दिया था। इस कारण जुनैद अपने साथियों के साथ फिरौती मांगने के लिए राजी हो गया था।

यह भी पढ़ें: जिसके लिए पति को छोड़ा अब प्रेमी ने भी मुंह मोड़ा, पीड़िता ने थाने में की शिकायत, FIR दर्ज

रायपुर एएसपी-शहर लखन पटले ने कहा, बैंगलुरू में 9 साल के बालक का अपहरण फिर हत्या के मामले में फिरौती मांगने वाले रायपुर के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों को बैंगलुरू पुलिस के हवाले किया गया है। आगे की पूछताछ और अग्रिम कार्रवाई बैंगलुरू पुलिस करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो