scriptशासकीय अस्पतालों में 3 दिन अवकाश, सोमवार को सिर्फ 2 घंटे के लिए ओपीडी संचालित | 3 days holiday in government hospitals OPD operated for only 2 hours | Patrika News

शासकीय अस्पतालों में 3 दिन अवकाश, सोमवार को सिर्फ 2 घंटे के लिए ओपीडी संचालित

locationरायपुरPublished: Nov 14, 2020 09:44:50 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के उपलक्ष्य में निरंतर तीन दिन हो रहे शासकीय अवकाश के फलस्वरूप आंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल और डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को 2 घंटे के लिए ओपीडी संचालित की जाएगी।

hospital.jpg

hospital

रायपुर. दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के उपलक्ष्य में निरंतर तीन दिन हो रहे शासकीय अवकाश के फलस्वरूप आंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल और डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को 2 घंटे के लिए ओपीडी संचालित की जाएगी। तीनों अस्पतालों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक ओपीडी संचालित होगी।

शहरी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंद रहेंगे। सभी शासकीय अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में इमरजेंसी सेवा तीनों दिन संचालित रहेगी। डीकेएस हॉस्पिटल का बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग तीनों दिन खुला रहेगा। यहां 24 घंटे डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। शनिवार को दीपावली, रविवार को गोवर्धन पूजा और सोमवार को भाईदूज का त्यौहार होने की वजह से शासकीय अवकाश घोषित है।

सभी शासकीय अस्पतालों तथा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तीनों दिन कोरोना सैंपल की जांच की जाएगी। ऑडिटोरियम को छोड़कर दो दिनों के लिए कुछ कियोस्कों सेंटरों पर कोरोना जांच बंद रहेगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम हुए हैं लेकिन खत्म नही हुआ है। सामान्य दिनों की भांति दो दिन सैंपल की जांच संभव नही है लेकिन इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को वापस नही लौटाया जाएगा। सोमवार से सामान्य दिनों की भांति सैंपल जांच शुरू होगा।

जिला अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. पीके गुप्ता ने बताया कि कोरोना जांच बंद नही किया जाएगा। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों के जांच व इलाज के लिए डॉक्टरों की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो